News Nation Logo

IPL 2022 : तो चेन्नई सुपर किंग्स इस 'चैम्पियन' का साथ छोड़ देगी, टीम के लिए रहा है 'लकी'

IPL 2022 : हर टीम चार ही प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ कर रख सकती है. ऐसे में चेन्नई के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है. 

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 23 Nov 2021, 10:35:31 AM
Chennai Super Kings

Chennai Super Kings (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल की बेस्ट टीमों की बात करें तो इसमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का नाम सबसे पहले आता है. मुंबई की टीम ने जहां 5 बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया है वहीं चेन्नई 4 बार आईपीएल की सरताज बनी है. इनकी सफलता का राज यही माना जाता है कि ये टीम अपने खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा करती हैं. और बुरे समय में भी अपने प्लयेर्स पर भरोसा बनाए रखती हैं. लेकिन इस बार आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मेगा ऑक्शन होना है. सभी टीमों के सामने ये समस्या है की किस खिलाड़ी को रखा जाए और किसे छोड़ा जाए. इसी बीच चेन्नई के पास एक चैम्पियन खिलाड़ी है. जी आप सही समझे हम बात कर रहे हैं ड्वेन ब्रावो की. ड्वेन ब्रावो ने कुछ दिन पहले  इंटरनेशनल क्रिकेट को बाय-बाय कह दिया था. लेकिन चेन्नई की तरफ से साफ़ किया गया है कि ड्वेन ब्रावो आईपीएल खेलते रहेंगे. अब सबसे बड़ा सवाल आता है कि क्या चेन्नई की टीम ड्वेन ब्रावो को रिटेन करना चाहेगी. तो आपको बता दें कि ये होना बहुत ही मुश्किल है. क्योंकि हर टीम चार ही प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ कर रख सकती है. ऐसे में चेन्नई के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है. 

आपको बता दें कि ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल में 151 मैच खेले हैं जिसमें 167 विकेट अपने नाम किये हैं. अगर आईपीएल 2021 की बात करें तो ड्वेन ब्रावो ने 11 मैचों में 14 विकेट लेकर चेन्नई की टीम को आईपीएल की ट्रॉफी दिलाई थी. ड्वेन ब्रावो ना सिर्फ अपनी गेंदबाजी के लिए बल्कि अपनी पॉवर हिटिंग और फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं. ऐसे में आईपीएल की हर टीम ड्वेन ब्रावो को अपनी प्लेइंग 11 में रखना पसंद करती है. 

चलिए अब आपको आईपीएल 2022 के रिटेनशन रूल्स के बारे में बता देते हैं. देखिये आईपीएल की हर एक टीम 90 करोड़ ही खर्च कर सकती है. अगर 4 प्लेयर्स को रिटेन किया जाता है तो 42 करोड़ और 2 प्लयेर्स को रिटेन किया जाता है तो 33 करोड़ का खर्चा एक टीम पर पड़ेगा. साथ ही रूल्स में ये भी है कि 3 इंडियन प्लेयर से ज्यादा को टीम रिटेन नहीं कर सकती हैं. तो ऐसे में ये मेगा ऑक्शन इस बार दिलचस्प होने जा रही है. क्योंकि इसी फैसले पर टीमों का भविष्य टीका हुआ है. 

First Published : 23 Nov 2021, 10:35:31 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.