logo-image

IPL 2022 : दिल्‍ली छोड़ मुंबई जाएंगे श्रेयस अय्यर, हिटमैन के साथ खेलेंगे आईपीएल!

आईपीएल 2020 की फाइनलिस्‍ट टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स उस साल के अपने कप्‍तान का ही साथ छोड़ रही है. हालांकि ये साफ नहीं है कि श्रेयस अय्यर टीम का साथ छोड़ रहे हैं या फिर टीम श्रेयस अय्यर का साथ छोड़ रहे हैं.

Updated on: 27 Nov 2021, 11:01 PM

नई दिल्‍ली :

Delhi Capitals Retention List : आईपीएल 2022 में सभी टीमों का रूपरंग बदल जाएगा. जो खिलाड़ी पिछले कई साल से एक टीम से खेल रहे थे, वो हो सकता है कि दूसरी टीम से खेलते हुए नजर आएं. जो खिलाड़ी एक टीम का कप्‍तान था, वो न केवल टीम छोड़कर जा रहा है, बल्‍कि टीम भी छोड़कर दूसरी टीम के साथ जुड़ सकता है. आईपीएल की आठ पुरानी टीमें अपने केवल चार ही खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं. इस बीच खबरें इस तरह की भी हैं कि कुछ टीमें तो उससे भी कम खिलाड़ी रिटेन करने जा रही हैं. इस बीच खबर ये आ रही है कि आईपीएल 2020 की फाइनलिस्‍ट टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स उस साल के अपने कप्‍तान का ही साथ छोड़ रही है. हालांकि ये साफ नहीं है कि श्रेयस अय्यर टीम का साथ छोड़ रहे हैं या फिर टीम श्रेयस अय्यर का साथ छोड़ रहे हैं. अभी तक जो खबरें सामने आ रही हैं, उसमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स की रिटेन लिस्‍ट में श्रेयस अय्यर का नाम शामिल नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention Update : RCB इन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन, कप्‍तान को लेकर...

अब खबरें इस तरह की सामने आ रही हैं, उसमें पता चला है कि श्रेयस अय्यर और मुंबई इंडियंस के बीच कुछ बात चल रही है. अब टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मुंबई इंडियंस की टीम श्रेयस अय्यर को शामिल करने की योजना बना रही है. इससे पहले पता चला था कि श्रेयस अय्यर रिलीज होने के बाद लखनऊ और अहमदाबाद की टीम के साथ नहीं जुड़ना चाहते, बल्‍कि वे आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन में शामिल हो सकते हैं, क्‍योंकि श्रेयस अय्यर को लगता है कि उन्‍हें ऑक्‍शन में ज्‍यादा अच्‍छी कीमत मिल सकती है. अगर श्रेयस अय्यर मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ने जा रहे हैं तो उन्‍हें ऑक्‍शन में ही आना होगा. साथ ही बाकी टीमों के मुकाबले ज्‍यादा कीमत भी लगानी होगी, क्‍योंकि हो सकता है कि कुछ और टीमें भी उन्‍हें लेने के लिए आगे आएं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : CSK की रिटेंशन लिस्‍ट में फंस गया पेंच, एमएस धोनी नहीं चाहते कि......

श्रेयस अय्यर ने हाल ही में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपना टेस्‍ट डेब्‍यू भी कर लिया है और पहले ही मैच में उन्‍होंने अपना लोहा मनवाया है. अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में ही शतक लगाकर श्रेयस अय्यर कुछ खास खिलाड़ियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं. पिछले कुछ दिनों से उनके नाम की खूब चर्चा हो रही है. हालांकि अगर वे मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ते भी हैं तो टीम के कप्‍तान तो रोहित शर्मा ही रहेंगे. लेकिन टीम को मीडिल आर्डर के लिए एक अच्‍छा बल्‍लेबाज मिल जाएगा. माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस की टीम सू्र्य कुमार यादव और ईशान किशन में से एक ही खिलाड़ी को रिटेन करेगी, ऐसे में श्रेयस अय्यर मध्‍यक्रम के लिए मजबूत कड़ी हो जाएंगे. हालांकि इस मामले को लेकर मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट और श्रेयस अय्यर की ओर से कोई भी बयान सामने नहीं आया है. देखना होगा कि मेगा ऑक्‍शन के दिन श्रेयस अय्यर की कितनी बोली लगती है और वे किस टीम के साथ जुड़ते हैं.