News Nation Logo
Banner

IPL 2022 : श्रेयस अय्यर ने बताया अपना पसंदीदा कप्तान, इस दिग्गज का लिया नाम

अय्यर ने इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दौरे के दौरान राहुल के नेतृत्व में तीन वनडे मैच खेले थे.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 21 Mar 2022, 10:01:16 AM
Shreyas Iyer

Shreyas Iyer (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पिछले IPL में श्रेयस अय्यर ने किया था शानदार प्रदर्शन
  • इस बार श्रेयस अय्यर पहली बार केकेआर टीम का नेतृत्व करेंगे
  • उन्होंने केएल राहुल को अपना पसंदीदा कप्तान बताया है

मुंबई:  

IPL 2022 : श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पिछले IPL सीजन में अपने बल्ले से सभी दिल जीता था. पिछले कुछ समय में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी 15वें सीजन में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार है. अय्यर ने खुद विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सहित कई कप्तानों के नेतृत्व में खेला है, लेकिन उन्होंने केएल राहुल (KL Rahul) को अपना पसंदीदा कप्तान बताया है. अय्यर ने इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दौरे के दौरान राहुल के नेतृत्व में तीन वनडे मैच खेले थे. नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए तीन पारियों में 65 गेंदों में 54 रन बनाकर बल्ले से उनकी बहुत अच्छी वापसी नहीं हुई, लेकिन अय्यर ने 2019 के बाद पहली बार एकदिवसीय मैच में हाथ आजमाया. 

यह भी पढ़ें ये हैं IPL में शतक लगाने वाले 5 सबसे उम्रदराज बल्लेबाज, इस खिलाड़ी का है रिकॉर्ड कायम

 इससे पहले केवल दो बार अय्यर ने एक ODI मैच में एक ओवर फेंका था. यह मैच वर्ष 2019 में विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ और 2017 में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के दौरान अय्यर ने 3.1 ओवर फेंके, जिनमें से उन्होंने 22 रन दिए. मैच में विकेट नहीं लेने के बावजूद अय्यर ने केएल राहुल को इस अवसर के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें अपने पसंदीदा कप्तान के रूप में चुना और कहा कि किसी अन्य कप्तान ने उन्हें एक मैच में इतने ओवर गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया.

श्रेयस ने कहा- राहुल के नेतृत्व में खेलना अच्छा अनुभव

अय्यर ने राहुल के बारे में कहा, उनके नेतृत्व में खेलना अच्छा अनुभव था. सबसे पहले, वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वह मैदान पर और टीम की बैठकों में जो आत्मविश्वास रखते हैं और खिलाड़ियों जितना समर्थन करते हैं, वह बहुत अच्छा है. उनका व्यवहार बहुत ही शांत है और उनका मैदान पर निर्णय लेना बहुत सहज है. मुझे उसके नेतृत्व में खेलना बहुत मजा आया. साथ ही, उन्होंने मुझे तीन ओवर की गेंदबाजी दी, जो पहले किसी भी कप्तान ने नहीं दी थी. श्रेयस बल्लेबाजी के साथ-साथ पार्ट टाइम गेंदबाज के रूप में अपनी योग्यता साबित करने के लिए अवसरों की तलाश में हैं.

First Published : 21 Mar 2022, 10:01:16 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.