logo-image

IPL 2022: अहमदाबाद नहीं इन टीमों के कप्तान हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अहमदाबाद की टीम (Ahemdabad Team) का कप्तान श्रेयस अय्यर के बनने की चर्चा थी लेकिन अब ये बात सामने आ रही है कि अहमदाबाद की टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हो सकते हैं. ऐसे में सवाल है कि श्रेयस अय्यर किस टीम में जाएंगे. 

Updated on: 11 Jan 2022, 12:24 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: अहमदाबाद की टीम (ahemdabad team) को लेटर ऑफ इंटेंट (letter of intent) मिलने के साथ ही कई नये सवाल खड़े हो गए हैं. सबसे बड़ा सवाल श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) को लेकर है. अभी तक सिर्फ इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि अहमदाबाद की टीम को बीसीसीआई (BCCI) कब लेटर ऑफ इंटेंट सौंपती है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अहमदाबाद की टीम श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर और हार्दिक पांड्या से कॉंट्रैक्ट करेगी, जिसमें श्रेयस अय्यर बतौर कप्तान शामिल होंगे लेकिन लेटर ऑफ इंटेंट का मामला सुलझते ही ये भी खबर आ रही है कि अहदाबाद की श्रेयस अय्यर से अंत समय पर बात नहीं बन सकी. ऐसे में अब बड़ा सवाल है कि श्रेयस अय्यर किस टीम में जाएंगे. लखनऊ की टीम से भी उनके कॉट्रैक्ट की कोई बात अभी तक मीडिया सूत्रों को पता नहीं चली है. ऐसी स्थिति में श्रेयस अय्यर मेगा ऑक्शन में आएंगे. मेगा ऑक्शन में उनके आने से कई टीमें उन्हें प्रमुख रूप से टारगेट कर सकती हैं. 

इसे भी पढ़ेंः ये हैं दुनिया के तीन सबसे बेहतरीन गेंदबाज, नंबर एक पर भारतीय 

1. आरसीबी (RCB)- आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम के प्रमुख टारगेट प्लेयर श्रेयस अय्यर हो सकते  हैं. दरअसल, इस टीम को कप्तान की तलाश है. टीम में कई साल कप्तान रहे विराट कोहली, पिछले सीजन में घोषणा कर चुके हैं कि अब वह कप्तानी नहीं करेंगे. इसके अलावा टीम के प्रमुख खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल की उम्र भी अधिक है. टीम किसी युवा को बतौर कप्तान चुन सकती है. श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके हैं और टीम को बतौर कप्तान फाइनल में ले जा चुके हैं. ऐसे में वह आरसीबी की पसंद हो सकते हैं. 

2. केकेआर (KKR) - केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर ने रिटेंशन के टाइम चार प्लेयर रिटेन किए पर अपने कप्तान इयोन मोर्गन को ही रिलीज कर दिया. ऐसे में बड़ा सवाल है कि टीम का कप्तान कौन होगा. क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि टीम मेगा ऑक्शन में नया कप्तान ढूंढकर लाएगी. इस स्थिति में श्रेयस अय्यर पर केकेआर की निगाहें हो सकती हैं. 

3. पंजाब किंग्स (PBKS)- पंजाब किंग्स के कप्तान पिछले सीजन में केएल राहुल थे. केएल राहुल ने शानदार रन बनाए लेकिन टीम प्लेऑफ में भी नहीं जा सकी. ऐसे में केएल राहुल और पंजाब किंग्स के बीच अनबन की खबरें सोशल मीडिया पर खूब चलीं. रिटेंशन के टाइम पंजाब की टीम ने सिर्फ दो खिलाड़ी रिटेन किए. अब पर्स मैनेजमेंट को देखें तो फिलहाल पुरानी आठ टीमों में पंजाब के पर्स में सबसे ज्यादा पैसा है और एक अच्छे और जिताई कप्तान की तलाश है. ऐसे में श्रेयस अय्यर उनके टारगेट प्लेयर हो सकते हैं.