logo-image

IPL 2022: धवन नए रिकॉर्ड की दहलीज पर,बन सकते हैं पहले भारतीय बल्लेबाज

पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक नए रिकॉर्ड की दहलीज पर खड़े हैं. देखना है कि शिखर धवन ये रिकॉर्ड अपने कर पाते हैं कि नहीं.

Updated on: 01 Apr 2022, 05:32 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 8वां मुकाबला केकेआर (KKR) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच आज शाम साढ़े सात बजे से वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में है. दोनों टीमें इस सीजन का अपना पहला मुकाबला जीतने में सफल रही हैं. पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एक नए रिकॉर्ड की दहलीज पर खड़े हैं. देखना है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ये रिकॉर्ड अपने कर पाते हैं कि नहीं. आइए जानते हैं कि क्या है ये रिकॉर्ड. 

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के सलामी बल्लेबाज गब्बर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आज के मुकाबले में अगर 8 चौके जड़ देते हैं तो वो टी20 में 1000 चौके लगाने वाले दुनिया के चौथे और भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. शिखर धवन टी20 में अबतक 992 चौके जड़ चुके हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर युनिवर्सल बॉस क्रिस गेल (Chris Gayle) हैं. गेल टी20 में 1132 चौके जड़े हैं. शिखर धवन इस वक्त जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022: KKR और PBKS के बीच ऐसा रहा है सफर, जानें किसका पलड़ा भारी

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के आईपीएल करियर (IPL Career) की बात करें तो आईपीएल में शिखर धवन आईपीएल के 208 मुकाबले में 5947 रन बना चुके हैं. आईपीएल में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बल्ले से 668 चौके और 125 छक्के देखने को मिला है. अब देखना है कि आज के मुकाबले में कैसी बल्लेबाजी करते हैं.