logo-image

IPL 2022 Schedule : अप्रैल नहीं, जानिए कब से शुरू हो सकता है आईपीएल का सीजन

बीसीसीआई लगातार आईपीएल की तैयारी में जुटी है, हालांकि कुछ अपडेट सामने नहीं आ रहे हैं. जब तक अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया जाता, तब तक मेगा ऑक्शन की तारीख भी सामने नहीं आ पाएगी. 

Updated on: 07 Jan 2022, 09:01 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Date Sheet : आईपीएल 2022 की तैयारियां जहां एक ओर जारी हैं, वहीं कोरोना वायरस ने एक बार फिर इसमें अड़चन डालने का काम किया है. सब कुछ ठीकठाल चल रहा था, लेकिन अचानक पिछले आठ दस दिन में जो कुछ हुआ है, उसने बीसीसीआई की पेशानी पर भी बल ला दिए हैं. हालांकि अभी तो आईपीएल का मेगा ऑक्शन भी नहीं हुआ है और न ही इसकी तारीख ही सामने आई है, लेकिन लगातार बढ़ रहे केसों के कारण चिंता बढ़ी है. बीसीसीआई लगातार आईपीएल की तैयारी में जुटी है, हालांकि कुछ अपडेट सामने नहीं आ रहे हैं. जब तक अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया जाता, तब तक मेगा ऑक्शन की तारीख भी सामने नहीं आ पाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एक ही शहर में हो जाएगा पूरा का पूरा आईपीएल 15 का सीजन!

अब सवाल ये है कि आईपीएल 2022 का सीजन होगा कब से. यानी आईपीएल 15 का सीजन कब से शुरू होगा. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन अभी तक ये खबरें आ रही थीं कि आईपीएल 2022 का पहला मैच दो अप्रैल से से शुरू हो सकता है. लेकिन अब खबरें इस तरह की सामने आ रही हैं कि आईपीएल का पहला मैच मार्च में ही यानी 25 मार्च के आसपास खेला जा सकता है. माना जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि बीसीसीआई चाहता है कि इस बार आईपीएल में डबल हेडर मैच कम हों और दिन के मैच भी इससे कम हो जाएंगे. हालांकि अभी इसमें अभी कुछ वक्त लगेगा और कोरोना के केसों को लेकर क्या कुछ अपडेट आता है, उसके बाद ही आगे का रास्ता तय हो पाएगा. बीसीसीआई की प्राथमिकता इस वक्त यही है कि सुरक्षित माहौल में मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाए. माना जा रहा है कि फरवरी के ही दूसरे या फिर तीसरे हफ्ते में आईपीएल का मेगा ऑक्शन हो सकता है.