logo-image

IPL 2022:लगातार हार रही MI में बड़ा बदलाव! RCB में इस दिग्गज की वापसी

आज के मुकाबले में दोनों टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव कर सकती हैं. आइए जानते हैं कि दोनों टीमें क्या बदलाव कर सकती हैं.

Updated on: 09 Apr 2022, 04:41 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. सभी टीमें आईपीएल के इस सीजन में एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. इस सीजन का 18वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  (Royal Challengers Bangalore) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच शाम साढ़े सात बजे से एमसीए स्टेडियम (MCA Stadium) में है. फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) की कप्तानी वाली आरसीबी (RCB) इस सीजन में अबतक 3 मुकाबला खेली है. दो मुकाबले में आरसीबी जीत हांसिल करने में कामयाब हुई है. वहीं बात करें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तो  मुंबई की टीम इस सीजन में तीन मुकाबला खेली है. तीनों मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

आज के मुकाबले में दोनों टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव कर सकती हैं. आइए जानते हैं कि दोनों टीमें क्या बदलाव कर सकती हैं. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  (Royal Challengers Bangalore): आरसीबी आज के मुकाबले को भी जीतने की पूरी कोशिश करेगी. आरसीबी की टीम में आज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की वापसी तय मानी जा रही है. ग्लेन मैक्सवेल के टीम में आने से आरसीबी की टीम और मजबूत हो जाएगी. आरसीबी की बल्लेबाजी तो मजबूत तो होगी ही, साथ ही गेंदबाजी भी मजबूत हो जाएगी. 

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians): आईपीएल के इस सीजन में मुंबई की शुरुआत खराब हुई है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आज का मुकाबला जीतने की पूरी कोशिश करेंगे. इसके साथ ही आज मुंबई की प्लेइंग इलेवन में बदलाव भी दिख सकता है. मुंबई इंडियंस का इस सीजन में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही कमजोर दिख रही है. इस स्थिति में  डैनियल सैम्स (Daniel Sams) को बेंच पर बैठना पड़ सकता है. सैम्स की जगह ऑस्ट्रेलिया के ही रिले मेरेडिथ को पहली बार प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Rahul Tewatia in IPL 2022 : तेवतिया के ये तेवर देख याद आए महेंद्र सिंह धोनी!

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन (RCB Probable Playing XI): फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत (विकेटकीपर), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, डेविड विली, हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज.

एमआई की संभावित प्लेइंग इलेवन (Probable Playing XI): रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, रिले मेरेडिथ/डैनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थंपी/जयदेव उनादकट.