News Nation Logo

IPL 2022: DC के इस खिलाड़ी ने मां से किया था गरीबी के निकालने का वादा

दिल्ली की जीत में तूफानी बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल ने अहम भूमिका निभाई. आज हम आपको रोवमैन पॉवेल की निजी जिंदगी के बारे में बताएंगे.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 29 Apr 2022, 05:17:12 PM
Rovman Powell

Rovman Powell (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की पूरी कोशिश कर रहीं हैं, लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) के इस सीजन का 41वां मुकाबला कल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने बाजी मारी. दिल्ली की जीत में तूफानी बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने अहम भूमिका निभाई. आज हम आपको रोवमैन पॉवेल की निजी जिंदगी के बारे में बताएंगे. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए दिल्ली की टीम ने रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) को मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में 2 करोड़ 80 लाख रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है. रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) के परिवार की बात करें तो पॉवेल का परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. इसके बाद भी उनकी मां ने अच्छी शिक्षा दी. 

आपको बता दें कि रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने मां से वादा किया था कि, एक दिन उनको गरीबी से जरुर निकालेंगे. रोवमैन पॉवेल का जन्म वेस्टइंडीज में जमैका के बेनिस्टेर डिस्ट्रिक्ट ऑफ ओल्ड हार्बर में हुआ था. पॉवेल के परिवार में सिंगल मदर और एक छोटी बहन थी. रोवमैन पावेल (Rovman Powell) को बचपन से ही संघर्षों का सामना करना पड़ा है. लेकिन अब आईपीएल (IPL) में शानदार प्रदर्शन कर रोवमैन पॉवेल सबकी निगाहें अपनी ओर खींचने में सफल हुए हैं. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) अब तक 8 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 100 रन निकले हैं. लेकिन जिस तरीके से उनकी बल्लेबाजी चल रही है. उम्मीद है कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बड़ा फायदा होगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इस खिलाड़ी को बेघर कर वापस टीम में शामिल कर रही MI

रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) के संघर्षों की कहानी वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप (Iyan Bishap) ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताई. बिशप ने बताया कि रोवमैन ने अपनी मां से वादा किया था. उन्होंने कहा कि रोवमैन पावेल (Rovman Powell) के आईपीएल (IPL) का स्वाद चखने पर मैं और बाकी इतने सारे लोग क्यों खुश हैं. उसने बहुत ही नीचे से शुरुआत की है. जब वह सेकंड्री स्कूल में पढ़ता था, तब उसने अपनी मां से वादा किया था कि वह उसे गरीबी से निकालेगा. वह उसी वादे को पूरा करने के लिए अपने सपने को जी रहा है. यह एक ग्रेट स्टोरी है.

First Published : 29 Apr 2022, 05:17:12 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.