logo-image

IPL 2022: रोहित शर्मा को सपने में याद आ रहा ये खिलाड़ी! हो गई बड़ी चूक

लगातार हार रही मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को एक खिलाड़ी सपने में याद आ रहा होगा.

Updated on: 17 Apr 2022, 03:59 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल के इस सीजन में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम को पहली जीत दिलाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन मुंबई इंडियंय अब तक एक भी मुकाबला जीत नहीं पाई है. लगातार हार रही मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को एक खिलाड़ी सपने में याद आ रहा होगा. आइए जानते हैं कि कौन हैं वो दो खिलाड़ी. 

क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) : आईपीएल 2021 में क्विंटन डी कॉक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम का हिस्सा थे, लेकिन आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में लखनऊ की टीम ने क्विंटन डी कॉक को 6 करोड़ 75 लाख रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है. लखनऊ की टीम से खेलते हुए डी कॉक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. लखनऊ की टीम की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं. आईपीएल के इस सीजन में क्विंटन टी कॉक ने अब तक 6 मुकाबले में 212 रन बनाए हैं. 

क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) मुंबई की टीम से साल 2019 में जुड़े थे, और आईपीएल के इसी सीजन में डी कॉक के बल्ले से 529 रन निकला था. इसके बाद साल 2020 में डी कॉक (De Kock)  मुंबई के लिए 503 रन बनाए थे. आईपीएल 2021 में डी कॉक के बल्ले से 297 रन निकला था. इतना ही नहीं डी कॉक ने बतौर विकेट साल 2019 में डी कॉक ने 16 कैच और दो स्टंपिंग की थी. जबकि साल 2020 में 18 कैच और चार स्टंपिंग की थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: पंजाब की टीम में बड़ा बदलाव, मयंक अग्रवाल टीम से बाहर

आपको बता दें कि क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) जैसे दिग्गज खिलाड़ी को मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में खरीदने में चूक कर जाना मुंबई की बड़ी गलती के तौर पर भी देखा जा सकता है. क्योंकि डी कॉक इस सीजन में भी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा होते तो मुंबई की ये स्थिति नहीं होती.