logo-image

IPL 2022: केएल राहुल के तूफान में उड़ी मुंबई, लगातार छठवीं हार

केएल राहुल की लखनऊ ने मुंबई को 18 रन से हरा दिया है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

Updated on: 16 Apr 2022, 07:49 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आज आईपीएल (IPL) के इस सीजन का 26 मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Gaints) के बीच खेला गया. केएल राहुल की लखनऊ ने मुंबई को 18 रन से हरा दिया है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 4 विकेट खोकर 199 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लखनऊ की शुरुआत शानदार हुई. कप्तान केएल राहुल ने 60 गेंद में 103 रन का शानदार शतकीय पारी खेली. इस दौरान राहुल के बल्ले से 9 चौके और 5 छक्का देखने को मिला. राहुल के अलावा दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 24 रन की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे ने भी 38 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 190 के पार करने में अहम भूमिका निभाई. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी. मुंबई की शुरुआत खराब हुई. कप्तान रोहित शर्मा 6 रन पर चलते बने. दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 13 रन पर ही पवेलियन की राह देख ली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए डेवाल्ड ब्रेविस ने 31 रन की पारी खेली. सूर्य कुमार यादव ने 37 रन की पारी खेली. तिलक वर्मा ने 26 तो किरोन पोलार्ड 25 बनाए. लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. इस सीजन में मुंबई की ये लगातार छठवीं हार है. 

यह भी पढ़ें: 100वें मैच में केएल राहुल (KL Rahul) ने यूं बनाया धमाकेदार शतक, चुन-चुनकर गेंदबाजों को बनाया निशाना

लखनऊ सुपर जाएंट्स के गेंदबाजों ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है. आवेश खान ने 3 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा जेसन होल्डर, दुश्मन्था चमीरा, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक विकेट अपने नाम किया.