logo-image

IPL 2022 Retantion Update : श्रेयस अय्यर रिलीज होकर सीधे ऑक्‍शन में जाएंगे! जानिए क्‍यों 

खबर पता चली है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम रिषभ पंत, पृथ्‍वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिच नोर्खियां को रिटेन करने जा रही है. बाकी खिलाड़ी अपने आप रिलीज मान लिए जाएंगे.

Updated on: 25 Nov 2021, 11:52 PM

नई दिल्‍ली :

Delhi Capitals Retention List : आईपीएल टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स की आईपीएल 2022 के लिए किसे रिटेन करने जा रही है, इसकी खबरें अब सामने आने लगी हैं. हालांकि अभी रिटेन खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी करने के लिए सभ टीमों के पास वक्‍त बचा हुआ है और 30 नवंबर की शाम तक लिस्‍ट जारी करनी है, लेकिन इससे पहले ही टीमों की लिस्‍ट सामने आने लगी है. हालांकि अभी तक दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से कोई भी लिस्‍ट जारी नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों के हवाले से कुछ नाम सामने आए हैं. इस बीच खबर पता चली है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम रिषभ पंत, पृथ्‍वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिच नोर्खियां को रिटेन करने जा रही है. बाकी खिलाड़ी अपने आप रिलीज मान लिए जाएंगे. बड़ी बात ये भी है कि टीम के कप्‍तान रहे श्रेयस अय्यर भी रिलीज होने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट में शामिल हैं. इसकी संभावना पहले से ही जताई जा रही थी.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention List : विराट कोहली को नुकसान, धोनी और रोहित को होगा फायदा!

श्रेयस अय्यर के बारे में पहले कहा जा रहा था कि अगर वे रिलीज हुए तो हो सकता है कि उन्‍हें आईपीएल की दो नई टीमें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन से पहले ही अपने साथ कर लें. दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद तीन खिलाड़ी ऑक्‍शन से पहले ही खरीद सकती हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकता है. लेकिन अब ये खबर सामने आ रही है कि श्रेयस अय्यर रिलीज होने के बाद सीधे ऑक्‍शन में ही दिखेंगे. यानी वे लखनऊ और अहमदाबाद की टीम से जुड़ने नहीं जा रहे हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर ऑक्‍शन में जाने के मूड में हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : सुरेश रैना और केएल राहुल आईपीएल में पहली बार एक साथ खेलेंगे!

दरअसल खबरें इस तरह की आई थीं कि श्रेयस अय्यर दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम के कप्‍तान बनना चाहते हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट रिषभ पंत को ही कप्‍तान बनाए रखना चाहती है, इसलिए वे टीम से अलग हो रहे हैं. अगर लखनऊ और अहमदबाद की टीमें भी उन्‍हें कप्‍तान नहीं बनाती हैं तो फिर वे ऑक्‍शन में जाना ज्‍यादा बेहतर समझ रहे हैं. मेगा ऑक्‍शन में जाने से उनकी अच्‍छी कीमत भी लग सकती है. साथ ही कुछ टीमों को नए कप्‍तान की भी जरूरत है, तो हो सकता है कि वे नई टीम के कप्‍तान भी बन जाएं. आरसीबी की टीम को भी एक नए कप्‍तान की जरूरत है. वहीं केएल राहुल अगर पंजाब किंग्‍स से अलग होते हैं तो पंजाब को भी कप्‍तान चाहिए ही होगा. खबरें हैं कि केकेआर की टीम भी कप्‍तान इयोन मोर्गन को रिलीज कर सकती है. ऐसे में उन्‍हें भी कप्‍तान चाहिए ही होगा. ऐसे में हो सकता है कि इन्‍हीं में से किसी टीम के कप्‍तान श्रेयस अय्यर बन जाएं. हालांकि देखना होगा कि 30 नवंबर को क्‍या होता है और उसके बाद जब दो नई टीमों की बारी आती है तो वे श्रेयस अय्यर में निवेश करने का मन बनाती हैं या नहीं.