logo-image

IPL 2022 Retention Update : एमएस धोनी को लगेगा झटका, ये खिलाड़ी नहीं होगा रिलीज!

रिटेंशन लिस्‍ट सामने आने के बाद टीमें इस तैयारी में लग जाएंगी कि जब आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन होगा, तब किन खिलाड़ियों पर निशाना साधना है.

Updated on: 26 Nov 2021, 05:30 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Retention Update : आईपीएल की आठ पुरानी टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट सामने लगी है. बीसीसीआई पहले ही ऐलान कर चुकी है कि आठ टीमों को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी करनी होगी. अब डेडलाइन में चंद ही दिन शेष बचे हैं. जो चार खिलाड़ी रिटेन किए जाएंगे, उनको छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी रिलीज मान लिए जाएंगे. सभी टीमों की लिस्‍ट सामने आ रही है, हालांकि अभी तक टीमों ने किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में तस्‍वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी. रिटेंशन लिस्‍ट सामने आने के बाद टीमें इस तैयारी में लग जाएंगी कि जब आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन होगा, तब किन खिलाड़ियों पर निशाना साधना है. इसलिए टीमें और उनके कप्‍तान दूसरी टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट पर भी नजर लगाए हुए हैं, ताकि जो खिलाड़ी रिलीज हो जाएं, उन्‍हें अपने पाले में कर लिया जाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention Update : RR ने इन्‍हें किया रिटेन, संजू सैमसन को मिलेंगे इतने करोड़!

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में एक खिलाड़ी अचानक से सोशल मीडिया पर छा गया. वो हैं शाहरुख खान. जिन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक अली के फाइनल में अपनी टीम को आखिरी गेंद पर छक्‍का मार कर मैच जिता दिया था. उनका ये छक्‍का लगाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. इसके बाद एक और फोटो छा गया. इसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और अब आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी शाहरुख खान का वो वीडियो देख रहे हैं, जिसमें वे छक्‍का लगा रहे हैं. इसका एक फोटो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से शेयर किया गया था. इसके बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि सीएसके के कप्‍तान की नजर शाहरुख खान पर है. अगर वे अपनी टीम से रिलीज होते हैं तो सीएसके उन पर दांव लगा सकती है, ताकि टीम को एक और शानदार फिनिशर मिल जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retantion Update : श्रेयस अय्यर रिलीज होकर सीधे ऑक्‍शन में जाएंगे! जानिए क्‍यों 

शाहरुख खान इस वक्‍त प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्‍स के साथ हैं. आईपीएल के पिछले सीजन यानी आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्‍स की टीम कोई खास कमाल तो नहीं कर सकी, लेकिन शाहरुख खान ने जरूर अपने खेल से खेल प्रेमियों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा. लेकिन सवाल यही है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स शाहरुख खान को अपने पाले में तभी कर पाएगी, अगर पंजाब किंग्‍स उन्‍हें रिलीज कर दे. अब पता चला है कि पंजाब किंग्‍स मैनेजमेंट इस बात पर विचार कर रहा है, क्‍या शाहरुख खान को रिलीज किया जाए या फिर रिटेन किया जाए. माना जा रहा है कि जिस तरह का प्रदर्शन उन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में किया है, उससे नहीं लगता कि शाहरुख खान रिलीज किए जाएंगे. अगर वे रिलीज नहीं हुए तो फिर एमएस धोनी को झटका लग सकता है कि वे ऑक्‍शन के मैदान में किसी दूसरे फिनिशर की तलाश करें. हालांकि ये सारी बातें रिटेंशन लिस्‍ट सामने आने के बाद ही साफ हो पाएगी.