logo-image

IPL 2022 Retain List: करो़ड़ों रुपये के दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा और 'नन्हे-मुन्नों' को किया रिटेन!

आईपीएल रिटेन लिस्ट में टीमें दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल करना चाहती हैं लेकिन कई दिग्गज खिलाड़ी इस लिस्ट में बाहर रह गए हैं, जबकि कुछ बेहद कम अनुभवी और सस्ते खिलाड़ी रिटेन हो गए हैं.

Updated on: 30 Nov 2021, 04:37 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Retaintion List) से पहले रिटेंशन लिस्ट जारी होनी है. दावा किया जा रहा है कि कई ऐसे खिलाड़ी इस बार रिटेन होने जा रहे हैं जिनका अनुभव और कीमत अभी तक बहुत ज्यादा नहीं रही है और कमाल की बात ऐसे खिलाड़ियों को बाहर किया जा रहा है, जो क्रिकेट के मैदान के दिग्गज माने जाते हैं और कई करोड़ रुपये में टीमों ने खरीदा था.  यहां तक की जिन खिलाड़ियों को बाहर किया गया, उनकी तुलना में रिटेन किए खिलाड़ियों को क्रिकेट जगत का नन्हा-मुन्ना बच्चा भी कहा जा सकता है. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा भला कौन सा खिलाड़ी है तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Retain List: रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट, ये खिलाड़ी हो सकते हैं टीम में शामिल

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम आता है इयोन मोर्गन और वेंकटेश अय्यर का. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि इयोन मोर्गन को केकेआर टीम रिटेन नहीं करेगी. इयोन मोर्गन इंग्लैंड की टीम के कप्तान हैं. अपनी टीम को विश्व कप तक दिलवा चुके हैं. केकेआर की टीम भी उनके नेतृत्व में आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी. इतने बड़े दिग्गज को हटाकर केकेआर की रिटेन लिस्ट में वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ियों का नाम है. इन दोनों खिलाड़ियों में से एक का रिटेन होना लगभग तय है. सबसे बड़ी बात यह की मोर्गन 5.25 करोड़ रुपये में खरीदे गए थे. 

इसी तरह रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु यानी आरसीबी में काइल जैमिसन और एडम जैंपा जैसे खिलाड़ी नहीं रिटेन होने जा रहे, जबकि श्रीकर भरत और हर्षल पटेल को रिटेन करने की बात हो रही है. इन दोनों में कोई भी रिटेन हो, दोनों का आईपीएल करियर कुछ ही साल का है. आगे की बात करें तो पंजाब की टीम में क्रिस गेल, डेविड मलान, दिल्ली कैपिटल्स की टीम में कैसिगो रबाडा-शिखर धवन, राजस्थान रॉयल्स में डेविड मिलर और मुंबई की टीम में ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गज रिटेन नहीं होने जा रहे. वहीं, चंद आईपीएल खेले महज 20 लाख में बिके रितुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल को रिटेन करने की कवायद चल रही है. क्रिकेट जगत की कहावत है कि खेल में सबकुछ अनिश्चित है, लेकिन अब लगता है कि खेल से पहले ऑक्शन में भी सबकुछ अनिश्चित है.