logo-image

IPL 2022 Retain List: Sunrisers Hyderabad चार से ज्यादा खिलाड़ियों को करेगी 'रिटेन'

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बारे में कहा जा रहा था कि वह सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों को रिटेन करेगी लेकिन हैदराबाद के टीम मैनेमेंट में अलग ही एप्रोच दिखाई है.

Updated on: 30 Nov 2021, 05:46 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की रिटेन लिस्ट का सभी आईपीएल प्रेमियों को इंतजार है. बीसीसीआई ने तय किया है कि सभी टीमें अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) चार से अधिक खिलाड़ियों को अपनी टीम में रखने वाली है. चौंकिए नहीं, बीसीसीआई ने सनराइजर्स हैदराबाद को कोई छूट नहीं दी है. दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद ने आज  (मंगलवार) को ट्वीट करके अपने पुरानी स्क्वॉड की फोटो को अलविदा कहा. साथ ही ये संदेश भी दिया कि वह अपने पुराने खिलाड़ियों को ऑक्शन में वापस लेने की कोशिश करेगी. मतलब साफ है कि रिटेन लिस्ट में जो भी खिलाड़ी रहेंगे, उसके बाद ऑक्शन में भी टीम अपने पुराने खिलाड़ियों को लेने के लिए दांव लगा सकती है. अगर यह कोशिश कामयाब रही तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में आईपीएल के अगले सेशन में भी कई पुराने खिलाड़ी दिखाई दे सकते हैं. यह खिलाड़ी चार से अधिक हो सकते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Retain List: करो़ड़ों रुपये के दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा और 'नन्हे-मुन्नों' को किया रिटेन!

सबसे बड़ी बात ये है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने ऐसी बात तब कही है जब टीम का पिछला प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और टीम पॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर रही थी. रिटेन लिस्ट की बात करें तो माना जा रहा है कि हैदराबाद की टीम रिटेन लिस्ट में सिर्फ दो खिलाड़ियों को रखेगी. इसमें एक खिलाड़ी केन विलियमसन और दूसरे खिलाड़ी राशिद खान हो सकते हैं. हालांकि पिछले दिनों राशिद खान ने रिटेन होने की बजाय ऑक्शन में उतरने की इच्छा जताई थी. अब फाइनल लिस्ट में कौन होता है और ऑक्शन में कितने खिलाड़ी टीम में वापस आते हैं, यह देखने वाली बात होगी.