logo-image

IPL 2022 Retain List: धोनी को रवींद्र जडेजा ने पीछे छोड़ा, बन गए नंबर वन

सीएसके की रिटेन लिस्ट में चौंकाने वाली बात सामने आई है. रवींद्र जडेजा के बारे में किसी ने नहीं सोचा होगा कि वह महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकल जाएंगे.

Updated on: 30 Nov 2021, 11:17 PM

नई दिल्ली :

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम के साथी रवींद्र जडेजा से पीछे रह गए हैं. रवींद्र जडेजा नंबर वन बन गए हैं जबकि महेंद्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर रह गए हैं. आप सोच रहे होंगे कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं. बात हो रही है रिटेंशन लिस्ट की. चेन्नई सुपर किंग्स की रिटेंशन लिस्ट जारी हो गई है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपनी रिटेन 
खिलाड़ियों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोइन अली को शामिल किया गया है. इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा के नाम लगभग तय माने जा रहे थे लेकिन आश्चर्य वाली बात ये रही कि रिटेन लिस्ट में पहला नाम धोनी का ना होकर रवींद्र जडेजा का था और दूसरा नाम महेंद्र सिंह धोनी का. यानी रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये और धोनी को 12 करोड़ रुपये मिलेंगे. तीसरे रिटेन प्लेयर के रूप में गायकवाड़ को रखा गया है यानी उन्हें 8 करोड़ रुपये मिलेंगे. चौथे खिलाड़ी की रूप में मोइन अली को रिटेन किया गया है यानी उन्हें 6 करोड़ रुपये मिलेंगे. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Retain Players: RR में यशस्वी और DC में अक्षर पटेल रिेटेन , अन्य टीमों की ये है लिस्ट

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान हैं और उन्हें सबसे पहला रिटेंशन माना जा रहा था लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खुद धोनी ने कहा था कि वह नहीं चाहते की वह पहले या दूसरे खिलाड़ी के रूप में रिटेन हों. धोनी का कहना था कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. उन्हें टीम 3 साल के लिए रिटेन करेगी लेकिन निश्चित नहीं है कि वह तीन साल तक खेलें. ऐसे में पहला रिटेंशन होंने पर टीम को उन्हें 16 करोड़ रुपये देने पड़ेंगे. धोनी ने कहा था कि उन्हें तीसरा या चौथा रिटेंशन बनाया जाए, जिससे उन पर ज्यादा खर्च न हो.