logo-image

IPL 2022: RCB ने हैदराबाद को हराया, प्वाइंट्स टेबल में हुई और मजबूत

आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 3 विकेट खोकर 192 रन का स्कोर करने में सफल हुई है.

Updated on: 08 May 2022, 09:39 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है. सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल के इस सीजन का 54वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 67 रनों से मुकाबला जीत लिया है. आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 3 विकेट खोकर 192 रन का स्कोर करने में सफल हुई है. 

आरसीबी की टीम से सलामी बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली (Virat Kohli) और फॉफ डुप्लेसिस आए. विराट कोहली पहली ही गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हो गए. आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली तीसरी बार गोल्डन डक का शिकार हुए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज कप्तान फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) नाबाद 73 रन बनाए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए रजत पाटिदार ने 48 रन की शानजार पारी खेली. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 33 रन की पारी खेली. दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने तूफानी 30 रन की बदौलत आरसीबी की टीम 192 रन का स्कोर करने में सफल हुई है. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की शुरुआत खराब हुई. कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषक शर्मा (Abhishek Sharma) भी बिना खाता खोले आउट हो गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली तो जरुर, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. एडन मार्क्रम (Adain Markram) ने 21 रन की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का स्कोर पार नहीं कर पाया है. सनराइजर्स हैदराबाद 125 रन पर ढेर हो गई. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: RCB ने केन विलियमसन को दिया पेन, बिना गेंद खेले ही आउट

आज के मुकाबले में आरसीबी (RCB) के गेंदबाजों ने भी शानदार खेल दिखाया है. वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasranga) ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है. वानिंदु हसरंगा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 18 रन खर्च कर एसआरएच की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. जोश हेजलवुड (Josh Hezalwood) ने भी 2 विकेट अपने नाम किया है. जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने एक विकेट अपने नाम करने में सफल हुए. 

आईपीएल 2022 में आरसीबी अब तक 12 मुकाबला खेली है. इस दौरान टीम 7 मुकाबला जीतने में सफल हुई है. जबकि 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. 14 अंक के साथ आरसीबी चौथे पायदान पर बनी हुई है. आज का मुकाबला जीतने से आरसीबी अंक तालिका में और मजबूत हुई है.