News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

IPL 2022: RCB इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होना है. मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को चार खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी खिलाड़ियों को रिलीज करना पड़ेगा. आरसीबी इन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 18 Nov 2021, 08:17:08 PM
RCB Team

RCB Team (Photo Credit: Twitter- @RCBTweets)

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 की तैयारियां जोरों पर हैं. आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी ऑक्शन के इंतजार में हैं. ऑक्शन से पहले हम आपको बताते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर किन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. आईपीएल 2021 आरसीबी के लिहाज से शानदार रहा था. क्योंकि अंकतालिक में आरसीबी तीसरे पायदान पर रही थी. आईपीएल 2021 के 14 मुकाबलों में आरसीबी 9 मुकाबला जीती थी. इसके साथ ही पांच मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा था. आरसीबी पिछले सीजन में जो 9 मुकाबला जीती है. उसमें टीम के सभी खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है.

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होना है. मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को चार खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी खिलाड़ियों को रिलीज करना पड़ेगा. आइए जानते हैं कि आरसीबी किन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. 

1 विराट कोहली (Virat Kohli) : जब से आईपीएल खेला जा रहा है, विराट कोहली आरसीबी के कप्तान रहे हैं. लेकिन आईपीएल 2021 में कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. देखना होगा कि टीम का अगला कप्तान कौन होगा. आपको बता दें कि आरसीबी विराट कोहली को रिटेन करेगी. आईपीएल 2021 में विराट कोहली 15 मैचों में 405 रन बनाए हैं. 

2 एबी डिविलियर्स (AB de Villiers): पूरी उम्मीद है कि आरसीबी की टीम एबी डिविलियर्स को भी रिटेन करेगी. क्योंकि डिविलिय़र्स आरसीबी की बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाते हैं. इसके साथ ही जब भी उनका बल्ला चलता है, टीम जीतने की संभावना बढ़ जाती है. आईपीएल 2021 में डिविलियर्स के बल्ले से 15 मैचों में 313 रन निकले हैं.  

3 देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal): आरसीबी ने आईपीएल 2020 में डेवदत्त पडिक्कल को अपनी टीम में शामिल किया था. इस सीजन में पडिक्कल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था. आईपीएल 2020 में पडिक्कल ने 15 मैचों में 473 रन बनाए थे. वहीं आईपीएल 2021 में भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की. आईपीएल 2021 में पडिक्कल ने 14 मैचों में 411 रन बनाए. खास बात यह है कि आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने पहला शतक भी जड़ा है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि आरसीबी उनको रिटेन करेगी. 

4 युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal): आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल तुरुप का इक्का हैं. चहल न सिर्फ विकेट लेते हैं, बल्कि कीफायती गेंदबाजी भी करते हैं. आईपीएल 2021 में चहल ने 15 मुकाबलों में 18 विकेट झटके हैं. ऐसे में पूरी संभावना है कि आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी उनको रिटेन करेगी.    

 

 

 

 

 

 

 

First Published : 18 Nov 2021, 08:17:08 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.