logo-image

IPL 2022 Mega Auction : बिना रिटेन, बिना ऑक्शन के करोड़ों में बिकेगा ये भारतीय खिलाड़ी

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के आईपीएल करियर की बात करें तो 2014 से वो RCB के साथ जुड़े हुए हैं.

Updated on: 08 Dec 2021, 03:06 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction : आपने अभी तक यही सुना होगा कि रिटेन होकर खिलाड़ी खुश हो गए, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे उसकी टीम ने रिटेन नहीं किया तो अपने आप को भाग्यशाली मानेंगे. हम बात कर रहे हैं RCB के स्टार स्पिनर्स युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal) की. बताते चलें कि विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ RCB ने मोहम्मद सिराज़ और ग्लेन मैक्सवेल को अपने साथ जोड़ा है. वैसे सभी यही मान कर चल रहे थे कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) भारत में ही हो रहा है तो RCB अपने स्पिनर चहल का कहीं नहीं जाने देगी. पर RCB ने सभी को चौंकाने वाला रिटेन किया. अब जब RCB ने रिटेन नहीं किया तो ऑक्शन में चहल जा सकते हैं. लेकिन हो सकता है कि ये ना हो. ऑक्शन से पहले ही आईपीएल की नई दो टीम उन्हें अपने साथ ले लें.

उसके पीछे भी वजह है वो ये कि नई दो टीमों को राशिद खान तो नहीं मिलने वाले. क्योंकि बड़ी टीमें उनके लिये जाएंगी. तो ऑक्शन में वो राहुल चहर या फिर रवि बिश्नोई को ले सकती हैं. और ऑक्शन से पहले ही चहल को बड़े दाम में अपने साथ कर लें. अगर ऐसा होता है तो चहल के मजे हो सकते हैं, क्योंकि RCB चहल को तीसरे या फिर चौथे नंबर पर रिटेन करती. अब ऐसे में चहल के पास नई टीम से जुड़ कर ज्यादा पैसा कमाने का मौका है. 

नियम को देखें तो ये बात और सही साबित हो रही है क्योंकि अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें सिर्फ तीन प्लेयर्स को ऑक्शन से पहले ले सकते हैं, जिसमें 2 भारतीय और एक विदेशी प्लेयर शामिल हो सकते हैं. आपको बताते चलें कि 25 दिसंबर तक दोनों नई टीमों को अपने प्लेयर्स की लिस्ट BCCI को देनी है. 

युजवेंद्र चहल के आईपीएल करियर की बात करें तो 2014 से वो RCB के साथ जुड़े हुए हैं. RCB की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 112 मैच खेले हैं जिसमें 139 विकेट उन्होंने झटके हैं. अगर आईपीएल 2021 की बात करें तो आठ मैचों में 14 विकेट लिए हैं. साथ ही युजवेंद्र चहल की इकॉनमी भी बेहतर होती है.