logo-image

IPL 2022 Ratain List: आरसीबी ने क्यों नहीं किया युजवेंद्र चहल को रिटेन, अब इतने करोड़ में बिकेंगे

आईपीएल रिटेंशन लिस्ट में जिन दिग्गजों का नाम शामिल नहीं है, उनमें से एक हैं युजवेंद्र चहल. सबसे बड़ी बात ये है कि दावा किया जा रहा है कि उन्हें टीम रिटेन करना चाहती थी लेकिन कर नहीं सकी.

Updated on: 01 Dec 2021, 09:23 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Ratain List: आईपीएल के लिए आरसीबी ने सिर्फ तीन खिलाड़ी रिटेन किए हैं. रिटेन लिस्ट में आरसीबी की ओर से सिर्फ विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शिराज को रिटेन किया गया है. आरसीबी की टीम में हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल जैसे खिलाड़ी थे, जिनका  पिछला प्रदर्शन शानदार रहा था लेकिन उन्हें रिटेन नहीं किया गया. इसमें युजवेंद्र चहल तो अच्छा-खासा अनुभव भी रखते हैं, सिर्फ आईपीएल का ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी. सबसे बड़ी बात अगला आईपीएल भारत में होना है ये घोषणा बीसीसीआई कर चुकी है. ऐसे में स्पिनरों की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: लखनऊ और अहमदाबाद में जाएंगे ये खिलाड़ी!

अब सवाल उठता है कि चहल के इतना महत्वपूर्ण होने के बाद भी टीम ने रिटेन क्यों नहीं किया. इसका जवाब मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है. रिपोर्ट्स में ये बताया गया है कि युजवेंद्र चहल को आरसीबी रिटेन करना चाहती थी लेकिन पैसों को लेकर मामला उलझ गया. आरसीबी जितने रुपयों में चहल को रिटेन करना चाहती थी, चहल उस पर सहमत नहीं थे. चहल अधिक कीमत पर रिटेन होना चाहते थे. ऐसे में चहल को रिटेन करना संभव नहीं हो सका. 

अब क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें इस बात पर हैं कि चहल ऑक्शन में किस टीम में जाते हैं और सबसे बड़ी बात किस कीमत पर जाते हैं. चहल अगर आरसीबी में चौथा रिटेंशन होते तो 6 करोड़ रुपये मिलते, तीसरा रिटेंशन होते तो 8 करोड़ रुपये और दूसरा रिटेंशन होते तो 12 करोड़ रुपये मिलते. अब वह रिटेन नहीं हुए हैं. ऐसे में संभावना यह भी है कि लखनऊ या अहमदाबाद की टीम उन्हें अपनी स्क्वॉड में शामिल करने का प्रयास करे. अगर यह संभव नहीं होता है तो चहल मेगा ऑक्शन में दिखेंगे. ऐसा होता है तो उनकी बोली पर बहुत सारी निगाहें होंगी.