logo-image

IPL 2022: राशिद खान ने दिखाया कमाल, IPL इतिहास में ऐसा करने वाले बने तीसरे बल्लेबाज

आईपीएल 2022 ( IPL 2022 ) के इतिहास में अभी तक सिर्फ तीन ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने लक्ष्य को हासिल करने के लिए अंत के ओवर में सफलतापूर्वक तीन छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी ( MS DHONI ) और अक्षर पटेल का नाम शमिल हैं.

Updated on: 03 Aug 2022, 10:47 AM

NEW DELHI:

IPL 2022:  आईपीएल का 15वां सीज़न काफी रोमांचक होता जा रहा है. जहां प्लेऑफ की रेस में चैंपिय़न टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई  सुपर किंग्स लगभग बाहर नजर आ रही है. तो वहीं 15वें सीजन से आईपीएल में इंट्री करने वाले नई टीम गुजरात टाइटंस सब पर भारी नजर आ रही है. 27 अप्रैल को हुए मुकाबले हैदराबाद को मात देकर गुजरात ने जीत हासिल की. जिसमें राशिद खान की गेंदबाजी ही नहीं बल्कि बल्ला भी उनका खूब चला. और अब राशिद खान ने आईपीएल में इतिहास बना लिया है. 

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : फोर्ब्स ने माना, आईपीएल है सभी खेलों में सरताज!

दरअसल  आईपीएल 2022 ( IPL 2022 ) के इतिहास में अभी तक सिर्फ तीन ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने लक्ष्य को हासिल करने के लिए अंत के ओवर में यानी कि 20वें ओवर में सफलतापूर्वक तीन छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी ( MS DHONI ) और अक्षर पटेल का नाम शामिल हैं और अब ये कारनामा कर दिखाया है अफगानिस्तान के शानदार खिलाड़ी राशिद खान ने. सिर्फ ये तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने ये कारनामा कर दिखाया हैं. आपको बता दें कि धोनी ने 2016 में यह कारनामा राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स की ओर से खेलते हुए किया था. और धोनी के अलावा दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अक्षर पटेल ( Axar Patel )  ने ये कारनामा आईपीएल 2020 ( IPL 2020) में चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK ) के खिलाफ दिखाया था.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : ये पॉइंट्स टेबल का हाल, क्या होगा चेन्नई, कोलकाता का!

आपको बता दें कि राशिद और  राहुल तेवतिया ( Rahul Tewatia ) ने मिलकर गुजरात टाईटन्स ( GT ) को शानदार जीत दिलाई. राशिद ने अंत की गेंद पर छक्का लगाकर जीत का परचम लहराया. आईपीएल में अंत के ओवर में यानी कि 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रनों का पीछा करने के मामले में यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था. इससे पहले 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स ने पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) के खिलाफ आखिरी ओवर में 23 रन बनाकर मैच में जीत दर्ज की थी.