logo-image

IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स इस विदेशी खिलाड़ी को करेगी रिटेन! जानिए क्‍या है संभावना

आईपीएल 2022 की तैयारी जोरों पर चल रही है. बीसीसीआई ने ये तय कर दिया है कि रिटेंशन के नियम क्‍या होंगे. इसके साथ ही सभी टीमें अब अपने अपने उन खिलाड़ियों के बारे में सोचने लगी हैं, जिन्‍हें उन्‍हें रिटेन करना है.

Updated on: 31 Oct 2021, 09:32 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारी जोरों पर चल रही है. बीसीसीआई ने ये तय कर दिया है कि रिटेंशन के नियम क्‍या होंगे. इसके साथ ही सभी टीमें अब अपने अपने उन खिलाड़ियों के बारे में सोचने लगी हैं, जिन्‍हें उन्‍हें रिटेन करना है. आईपीएल की आठ पुरानी टीमें आठ टीमें चार ही खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी. इसमें दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं या फिर एक विदशी और तीन भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं. टीमों की माथापच्‍ची इसी में हो रही है कि वे किसे रिटेन करें और किसे छोड़ दें. इस बीच आईपीएल की पहली चैंपियन राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इशारा किया है कि वे किस विदेशी खिलाड़ी को रिटेन कर सकती है. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, ये खिलाड़ी हुआ फिट 

राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड की काउंटी टीम डरहम के बेन स्टोक्स की नेट प्रैक्टिस को रिलीज किया है. इससे संभावना जताई जा रही है कि उनकी टीम में कौन बना रह सकता है. राजस्थान रॉयल्स ने नेट्स पर बेन स्टोक्स के वीडियो को री-ट्वीट किया है जिससे संकेत मिलता है कि वो आईपीएल के अगले सीजन में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स को ऑक्‍शन से पहले बरकरार रख सकती है. वीडियो में स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाज को लगातार पुल शॉट और ड्राइव शॉट खेलते हुए दिखाया गया है. इससे ये भी साबित होता है कि वह पिछले दिनों फ्रैक्च र के बाद अपनी उंगली की सर्जरी से पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने वीडियो के साथ जो ट्वीट किया उसमें लिखा है, रविवार सेंट (आर) ओके. रॉयल्स परिवार, बेनस्टोक्स 38. हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है. आपको बता दें कि आठ मौजूदा आईपीएल टीमों के अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की संभावना है. दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद ड्राफ्ट के माध्यम से बाकी खिलाड़ी पूल से तीन खिलाड़ियों को हासिल करने में सक्षम होंगी. साल ही 2018 सीजन से पहले पिछली बड़ी नीलामी के विपरीत, संभवत जनवरी 2022 में होने वाली नीलामी के दौरान कोई राइट-टू-मैच कार्ड (आरटीएम) नहीं हो सकता है.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ Dream XI Team : केएल राहुल को बनाएं कप्‍तान, ये हो सकती है ड्रीम 11 टीम 

वीडियो के सामने आते है रॉयल्स के प्रशंसकों के विचारों की झड़ी लग गई. इनमें से ज्यादातर लोगों का मानना था कि राजस्थान रॉयल्स में बेन स्टोक्स को निश्चित रूप से बनाए रखा जाना चाहिए, जबकि अन्य ने कहा कि जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर और संजू सैमसन को अगले सीजन के लिए टीम में होना चाहिए. बेन स्टोक्स, जिन्हें आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है अपनी उंगली की सफल सर्जरी और अपने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से सफलतापूर्वक जूझकर उबर चुके हैं. इस साल की शुरुआत में भारत में पंजाब किंग्स के खिलाफ हो रहे एक मैच में कैच लेने के दौरान उनकी अंगुली में काफी चोट लगी थी और उनको आईपीएल 2021 छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था. राजस्थान रॉयल्स के इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने शुरूआती गेम के दौरान एक फ्रैक्चर वाली उंगली के बावजूद मैच खेलना बरकरार रखा और यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण में भी हिस्सा नहीं लिया था.