logo-image

IPL 2022 : प्वाइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स टॉप पर, देखें कहां हैं कौन सी टीम 

आईपीएल के 15वें सीजन में पहली बार कदम रखने वाली गुजरात टाइटंस (GT) की टीम ने अपने पहले मैच में जीत हासिल की है. यह टीम पांचवें स्थान पर है.

Updated on: 30 Mar 2022, 08:42 AM

highlights

  • रन रेट के हिसाब से राजस्थान रॉयल्स पहले स्थान पर
  • फिलहाल सनराइजर्स की टीम अंतिम पायदान पर है
  • सीएसके सातवें जबकि मुंबई इंडियंस नौवें स्थान पर है

मुंबई:

IPL 2022 Point Table : पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इस IPL सीजन के पांचवें मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 61 रनों से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 अंक तालिका (Point Table) में राजस्थान रॉयल्स (RR) शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) 3.050 के नेट-रनरेट के साथ टॉप पर है और उसके दो प्वाइंट हैं. राजस्थान की टीम इस मौजूदा संस्करण में पहले बल्लेबाजी करके जीतने वाली पहली टीम बन गई. उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 210 रन बनाए. बाद में शानदार गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीम सनराइजर्स (Sunrisers Hyderabad) को 20 ओवर में 149 रन पर ही रोक दिया. युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : Orange Cap की दौड़ में ये दो खिलाड़ी शामिल, TOP-10 सूची में नहीं है ये दिग्गज

इस भारी अंतर से जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं. हालांकि राजस्थान की रन रेटिंग दिल्ली की तुलना में फिलहाल बेहतर है. (IPL) 2022 के शुरुआती पांच मुकाबले हो गए हैं और अब सभी 10 टीमों का एक-एक मैच भी हो गया है. वहीं पंजाब किंग्स (PBKS) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर काबिज हैं. जबकि SRH वर्तमान में सबसे नीचे है. मुंबई इंडियंस (MI) उनसे एक स्थान ऊपर 9वें स्थान पर है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आठवें स्थान पर है. 

गुजराट टाइटंस पांचवें स्थान पर

आईपीएल के 15वें सीजन में पहली बार कदम रखने वाली गुजरात टाइटंस (GT) की टीम ने अपने पहले मैच में जीत हासिल की है. यह टीम पांचवें स्थान पर है, जबकि अन्य पदार्पण करने वाले लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) पांचवें स्थान पर है. वहीं श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली केकेआर से हारने के बाद पिछले साल के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स वर्तमान में सातवें स्थान पर हैं.