logo-image

IPL 2022 Punjab Kings Captain: पंजाब किंग्स की कमान, इस खिलाड़ी के हाथ 

IPL2022 में पंजाब की टीम के कप्तान के लिए तीन खिलाड़ी रेस में माने जा रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि इसमें से एक खिलाड़ी ही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के मैनेजमेंट की प्रमुख पसंद होगा. 

Updated on: 16 Jan 2022, 01:26 PM

नई दिल्ली :

Punjab Kings Captain: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए तमाम टीमें अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं. सभी टीमें अच्छे से अच्छे खिलाड़ी अपने पक्ष में करना चाहती हैं. इस बार कई टीमों को कप्तान की भी तलाश  है. ऐसी ही एक टीम है पंजाब किंग्स. पंजाब किंग्स पर इस बार आईपीएल प्रेमियों की खास नजर है. इसकी वजह है कि पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल थे. आईपीएल के बाद केएल राहुल (KL Rahul) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के मैनेजमेंट के बीच अनबन की खबर भी सोशल मीडिया पर आई थी. बाद में केएल राहुल पंजाब की टीम में रिटेन नहीं हुए. अब दावा किया जा रहा है कि केएल राहुल लखनऊ की टीम के कप्तान हो सकते हैं लेकिन बड़ा सवाल है कि पंजाब किंग्स का कप्तान कौन होगा. ऐसे में कुछ बड़े नाम सामने आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि तीन खिलाड़ी हैं, जो पंजाब किंग्स के कप्तान हो सकते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः Virat kohli: क्या क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे कोहली!

1. मयंक अग्रवालः पंजाब किंग्स ने दो ही खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमें एक मयंक अग्रवाल हैं, दूसरे अर्शदीप सिंह. मयंक अग्रवाल इस समय भारतीय टेस्ट टीम में भी खेल रहे हैं. आईपीएल के  पिछले सीजन में भी उनकी बैटिंग शानदार रही थी. उनका प्रदर्शन देखते हुए उन्हें टीम की कमान भी सौंपी जा सकती है. मयंक अग्रवाल युवा चेहरा हैं और अभी तक की उनकी बैटिंग में उनके भविष्य की झलक मिल रही है. 

2. डेविड वार्नरः डेविड वार्नर पिछले सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे. वह एसआरएच यानी सनराइजर्स हैदराबाद को साल 2016 में आईपीएल जीता भी चुके हैं. उनको सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेने नहीं किया लेकिन उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार बैटिंग कर मैन ऑफ सीरीज बन चुके हैं. पहले डेविड वार्नर के अहमदाबाद की टीम से कॉट्रैक्ट करने की बात सामने आ रही थी लेकिन हालिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि डेविड वार्नर से बात नहीं बन सकी है. ऐसे में डेविड वार्नर ऑक्शन में आए तो पंजाब की टीम के प्रमुख टारगेट होंगे. 

3. ईयोन मोर्गनः ईयोन मोर्गन पिछले सीजन में केकेआर के कप्तान थे. उनकी कप्तानी में केकेआर की टीम फाइनल तक पहुंची थी. इस बार केकेआर ने ईयोन मोर्गन को रिटेन नहीं किया. ईयोन मोर्गन में जबर्दस्त कप्तानी मैटेरियल है. ऐसे में वह पंजाब किंग्स की प्रमुख  पसंद होंगे.