logo-image

IPL में पॉइंट्स नहीं बल्कि इस बात के लिए होगी लड़ाई!

IPL 2022 Points Table : आईपीएल 2022 को शुरू हुए लगभग 3 हफ्ते हो चुके हैं. और अब ये लीग अपने रंग में आ चुकी है. पॉइंट्स टेबल के ऊपर अगर आप नजर डालेंगे तो पाएंगे कि टीमों के बीच में घमासान शुरू हो चुका है.

Updated on: 14 Apr 2022, 03:30 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Points Table : आईपीएल 2022 को शुरू हुए लगभग 3 हफ्ते हो चुके हैं. और अब ये लीग अपने रंग में आ चुकी है. पॉइंट्स टेबल के ऊपर अगर आप नजर डालेंगे तो पाएंगे कि टीमों के बीच में घमासान शुरू हो चुका है. 6 टीमों की बात करें तो इन सभी टीमों के पॉइंट्स एक जैसे हैं और वहीं दो टीमों के पॉइंट्स एक जैसे हैं. अब ये बात तो साफ़ है कि टीमें पॉइंट्स के साथ-साथ एक बात के लिए भी आपस में भिड़ती हुई नजर आने वाली हैं. और वो है नेट रन रेट.

राजस्थान, कोलकाता, पंजाब, लखनऊ, गुजरात और बेंगलुरु की बात करें तो ये सभी टीमें 6 पॉइंट्स पर काबिज हैं. जैसे-जैसे ये लीग आगे जाती जाएगी वैसे ही इन टीमों के नेट रन रेट के आधार पर इनकी पोजीशन तय होगी। नेट रन रेट की बात करें तो इन सभी टीमों के अलावा दिल्ली का नेट रन रेट पॉजिटिव में हैं.

यह भी पढ़ें- GT vs RR : हार्दिक के सामने होगी राजस्थान की चुनौती, ये है प्लेइंग 11

दूसरी टीमों की बात करें तो हैदराबाद, चेन्नई और मुंबई का नेट रन रेट नेगेटिव है. चेन्नई की टीम ने अपना पिछला मैच अपने नाम कर लिया है. यानी जीत की पटरी पर टीम आ गयी है. लेकिन मुंबई की टीम अभी तक अपने जीत का खाता नहीं खोल पाई है.