logo-image

IPL 2022: भारत में ही होगा अगला आईपीएल, आक्शन के बारे में दी ये जानकारी 

तमाम सूत्र यह संभावना जता रहे थे कि अगले आईपीएल मैच भारत में ही होंगे क्योंकि अब कोरोना का प्रकोप कम हो रहा है और भारत में वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है.अब इसकी पुष्टि हो गई है.

Updated on: 20 Nov 2021, 08:46 PM

highlights

  • बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने की मीडिया से बात
  • अगला आईपीएल कहां होगा इसकी चल रही थी चर्चा
  • इस बार आईपीएल में 8 की जगह खेलेंगी 10 टीमें

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) भारत में ही होगा यह अब निश्चित हो गया है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने शनिवार को मीडिया को यह जानकारी दी कि अगला आईपीएल यानी आईपीएल 2022 भारत में ही होगा. उन्होंने मेगा आक्शन को लेकर भी बड़ी जानकारी दी. आपको बता दें कि आईपीएल 2021 भी भारत में ही शुरू हुआ था लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप और दिल्ली में बायोबबल फूटने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. बाद में आईपीएल का बचा हुआ संस्करण दुबई में खेला गया. तभी से इस बात पर चर्चा चल रही थी कि आखिर अगले आईपीएल यानी आईपीएल 2022 के मैच कहां खेले जाने हैं. हालांकि तमाम सूत्र यह संभावना जता रहे थे कि अगला आईपीएल भारत में ही होगा क्योंकि अब कोरोना का प्रकोप कम हो रहा है और भारत में वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है.

इसे भी पढ़ेंः AB de Villiers को ताजमहल के सामने किया था गर्लफ्रेंड संग ऐसा काम, किसी ने नहीं सोचा होगा

अब न्यूज एजेंसी एएनआई ने शनिवार को यह पुष्टि की कि जय शाह के अनुसार अगले आईपीएल का आयोजन भारत में ही होगा. जय शाह ने यह भी कहा कि मेगा आक्शन की तारीख नई टीमों के कांबिनेशन देखने के बाद तय की जाएगी. इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2022 मेगा आक्शन की तारीख जल्द घोषित की जा सकती है. आपको बता दें कि इस बार आईपीएल में आठ की बजाय 10 टीमें शामिल होंगी. लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को भी इस बार आईपीएल में शामिल किया गया है. 30 नवंबर तक पुरानी आठ टीमों के रिटेंशन होने हैं. इसके बाद दो नई टीमें तीन-तीन नये खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. इसके बाद मेगा आक्शन होंगे.