logo-image

IPL 2022: फिर से दुबई में होगा आईपीएल, ओमेक्रोन बनेगा वजह? 

आईपीएल 2022 का आयोजन स्थल क्या होगा इस पर सवाल उठ गए हैं. अभी तक बीसीसीआई ने कहा था कि आईपीएल का आयोजन भारत में ही होगा लेकिन अब कई प्रश्नचिह्न लग गए हैं.

Updated on: 01 Dec 2021, 11:32 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: बीसीसीआई यह घोषणा कर चुका है कि आईपीएल 2022 के मैच भारत में ही होंगे. इसके लिए मार्च-अप्रैल का महीना भी फाइनल माना जा रहा है लेकिन अब फिर से सवाल उठ रहा है कि क्या अगला आईपीएल भी दुबई या कहीं और करवाना पड़ेगा. जिस तरह से ओमेक्रोन की चर्चा हो रही है और दुनिया में कई स्थानों पर इसका कहर देखने को मिल रहा है, उसके बाद इस तरह की शंका व्यक्त की जा रही है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: लखनऊ और अहमदाबाद में जाएंगे ये खिलाड़ी!

दरअसल, आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में शुरू किया गया था लेकिन करीब आधे मैचों के बाद ही बीच में कोरोना के बढ़ते कहर के कारण इसे रोक दिया गया. इसके बाद दुबई में बचे हुए मैचों का आयोजन किया गया. ऐसे में सवाल उठ रहा था कि आईपीएल 2022 के मैचों का आयोजन कहां किया जाएगा. कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने यह बात मीडिया के सामने क्लीयर की कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होना है. 

अब कोरोना के नये वेरिएंट ओमेक्रोन का कहर बढ़ रहा है. भारत में भी सरकार ने बचाव के लिए तमाम एहतियात बरतने शुरू कर दिए हैं. सबसे बड़ी बात है कि यह भी बात सामने आ रही है कि नए वेरिएंट पर पुराना वैक्सीनेशन संभवतः प्रभाव न दिखाए. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगर मार्च तक ओमेक्रोन का प्रभाव बढ़ता रहा तो कहीं पिछली बार की तरह आईपीएल का आयोजन रोककर, आयोजन स्थल को बदलना न पड़ जाए.