logo-image

IPL 2022 Mega Auction में रह सकता है BBL के इन 3 खिलाड़ियों का जलवा 

दो नई टीमें अभी तक खिलाड़ी नहीं खरीद पा रही हैं, क्‍योंकि अहमदाबाद को अभी तक लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है. सीवीसी कैपिटल्‍स की जांच जैसे ही पूरी होगी, उसके बाद अगर सब कुछ ठीकठाक मिलता है तो दोनों नई टीमें तीन तीन खिलाड़ी खरीद सकती हैं.

Updated on: 16 Dec 2021, 05:37 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Update News : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन की तैयारी जारी है. माना जा रहा है कि जनवरी के दूसरे हफ्ते में आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन आयोजित किया जा सकता है. इस बीच पहले की आठ टीमों ने अपने खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं, लेकिन दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद अभी तक खिलाड़ी नहीं खरीद पा रही हैं, क्‍योंकि अहमदाबाद की टीम को अभी तक लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है. सीवीसी कैपिटल्‍स की जांच जैसे ही पूरी होगी, उसके बाद अगर सब कुछ ठीकठाक मिलता है तो दोनों नई टीमें तीन तीन खिलाड़ी खरीद सकती हैं. हालांकि पहले बीसीसीआई ने रिलीज किए गए खिलाड़ियों को खरीदने की आखिरी तारीख 25 दिसंबर तय की थी, लेकिन अब लगता है कि ये भी आगे बढ़ेगी और हो सकता है कि मेगा ऑक्‍शन भी कुछ समय के लिए आगे खिसक जाए. इस बीच टीमों की नजर इस बात पर है कि ऑस्‍ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश लीग में खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, क्‍योंकि उसी के आधार पर आईपीएल मेगा ऑक्‍शन में उनकी बोली लगेगी. 

  1. जॉश फिलिप : बीबीएल में अभी तक ऑस्‍ट्रेलिया के जॉश फिलिपे ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है. वे अभी तक इस साल सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने अभी तक केवल चार ही मैच खेले हैं और उसमें 259 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्‍कोर 99 रन नाबाद है. इन चार में से तीन मैचों में तो वे अर्धशतक भी लगा चुके हैं. इससे पहले जॉश फिलिप विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी के साथ थे, उन्‍होंने कुछ मैच भी खेले, लेकिन उन्‍हें इस बार के मेगा ऑक्‍शन से पहले टीम ने रिलीज कर दिया था. वे फिर से मेगा ऑक्‍शन में जरूर आएंगे. जो भी टीम उन्‍हें लेगी, उसकी विकेट कीपर बल्‍लेबाज की टेंशन भी दूर हो जाएगी. 
  2. मोइजेस हेनरीकेज : ऑस्‍ट्रेलिया के ही शानदार बल्‍लेबाजों में शुमार मोइजेस हेनरीकेज भी इस बार टीमों के राडार पर हो सकते हैं. हेनरीकेज ने अभी तक चार ही मैच खेले हैं और उसमें वे 204 रन बना  चुके हैं. यानी वे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं. चार में से दो मैचों में वे नाबाद रहे हैं, इसलिए उनका औसत 100 रन से भी ज्‍यादा का है. उन्‍होंने दो अर्धशतक अभी तक लगाए हैं. 
  3. एंड्रयू टॉय : गेंदबाजों की बात करें तो ऑस्‍ट्रेलिया के ही एंड्रयू टॉय तीन मैचों में सात विकेट ले चुके हैं. वे पर्थ स्‍कॉचर्स के लिए खेलते हैं. उनके साथ ही जाहीर खान ने भी तीन मैचों में सात विकेट अपने नाम किए हैं. टॉय पिछले कई साल से लगातार आईपीएल भी खेल रहे हैं, हालांकि उन्‍हें रिटेन नहीं किया गया है. वे अभी तक गुजरात लॉयंस, राजस्‍थान रॉयल्‍स, पंजाब किंग्‍स के लिए आईपीएल में खेले हैं, देखना होगा कि उन पर कोई टीम दांव लगाना चाहेगी या नहीं. वहीं जाहीर खान अफगानिस्‍तार के खिलाड़ी हैं और बीबीएल भी खेल रहे हैं. अगर वे आईपीएल में अपना नाम देते हैं तो ये उनका डेब्‍यू होगा. इन दोनों के अलावा अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने इतने विकेट अपने नाम नहीं किए हैं.