logo-image

IPL 2022: लगातार टीम के हारने पर रोहित ने ठहराया खुद को जिम्मेदार

एमआई (MI) आईपीएल के इस सीजन में लगातार 6 मुकाबला हार गई है. टीम के लगातार मैच हारने को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है.

Updated on: 17 Apr 2022, 05:42 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल के इस सीजन में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम को पहली जीत दिलाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस अब तक एक भी मुकाबला जीत नहीं पाई है. एमआई (MI) आईपीएल के इस सीजन में लगातार 6 मुकाबला हार गई है. टीम के लगातार मैच हारने को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है. 

आपको बता दें कि शनिवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम लखनऊ (Lucknow) से भिड़ी थी. इस मुकाबले में भी मुंबई 18 रन से हार गई. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले में 6 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन की ओर चल दिए. जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वो टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. 

मुकाबला खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि इस हार के लिए किसी एक विशेष स्थिति के बारे में बताना कठिन है. जब आप एक बड़े स्कोर का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको बड़ी साझेदारी की जरूरत होती है और ये कुछ ऐसा रहा जिसे करने में हम सफल नहीं रहे. इसका कोई विशेष कारण नहीं है, हम कोशिश करते हैं और टीम को व्यक्ति से पहले रखते हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि हमने अब तक लगातार छह मैच गंवाए हैं. हम ये समझने की कोशिश कर रहे हैं कि हमारा सही टीम संयोजन क्या है क्योंकि ये काफी हद पर विरोधी टीम पर भी निर्भर करता है कि हम किसके खिलाफ खेलने जा रहे हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि जब आप मैच हारते हैं तो यह बताना बहुत आसान होता है कि बदलाव हो रहे हैं लेकिन हम अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ जाने की कोशिश करते हैं. मैं टीम को उस स्थिति में नहीं डालने की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं जो वे मुझसे उम्मीद करते हैं. मैं वहां जाने और खेल का लुत्फ उठाने के लिए खुद का समर्थन करता हूं और वही करता हूं जो मैं इतने सालों से करता आ रहा हूं साथ ही आगे देखते रहना महत्वपूर्ण है. यह दुनिया का अंत नहीं है, हम पहले भी वापस आ चुके हैं और हम फिर से वापसी करने की कोशिश करेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: रोहित शर्मा को सपने में याद आ रहा ये खिलाड़ी! हो गई बड़ी चूक

आपको बता दें कि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मानी जाती है. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का एक भी मैच नहीं जीत पाना फैंस के लिए आश्चर्य की बात है.