logo-image

IPL 2022: इन उम्रदराज खिलाड़ियों ने मचाया तहलका, गेंदबाज परेशान

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एमएस धोनी अच्छे लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. आज हम आपको धोनी सहित तीन उम्रदराज खिलाड़ियों बारे में बताएंगे जो बड़े-बड़े शॉट लगाकर टीम की जीत में अहम योगदान दे रहे हैं.

Updated on: 25 Apr 2022, 11:18 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. आईपीएल (IPL) के इस सीजन में दो नई टीमें भी हिस्सा ली हैं. आईपीएल के इस सीजन में उम्रदराज बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. सीएसके (CSK) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) अच्छे लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. आज हम आपको धोनी सहित तीन उम्रदराज खिलाड़ियों बारे में बताएंगे जो बड़े-बड़े शॉट लगाकर टीम की जीत में अहम योगदान दे रहे हैं. 

1 एमएस धोनी (MS Dhoni): आईपीएल 2022 में 40 वर्षीय एमएस धोनी के बल्ले से ज्यादा रन तो नहीं निकला है, लेकिन एमएस दोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी गेंद पर चौका लगाकर सीएसके को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था. आपको बता दें कि आखिरी ओवर में एमएस धोनी ने 16 रन बनाकर टीम को जीत दिलाया था. कयाय लगाए जाने लगे थे कि  बढ़ती उम्र की वजह से धोनी अब फिनिशर की भूमिका नहीं निभा सकते. लेकिन, एमएस धोनी ने सारे भ्रम तोड़कर अपना क्लास दिखाया.

2 दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik): आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में शामिल किया है. दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए बेस्ट फिनिशर बनकर उभरे हैं. 36 वर्षीय दिनेश कार्तिक के मुरीद टीम के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस भी हो गए हैं. दिनेश कार्तिक के बल्ले से अबतक 8 मुकाबलों में 210 रन निकला है. ज्यादतर कार्तिक नाबाद ही लौटे हैं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लगातार MI की हार के बाद Rohit की कप्तानी पर संकट!

3 फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis): आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने भी अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीमों को पस्त किया है. 37 वर्षीय फॉफ डुप्लेसिस के बल्ले से अबतक खेले 8 मुकाबलों 255 रन निकला है. आरसीबी 5 मुकाबला जीतकर अंक तालिका में 5वें पायदान पर है.