logo-image

IPL 2022: धोनी की कप्तानी में CSK वापस जीत की पटरी पर लौटी, टीमों में दहशत

एमएस धोनी के कप्तान बनते ही टीम जीत की पटरी पर निकल पड़ी है, जबकि रविंद्र जडेजा की कप्तानी में सीएसके सिर्फ दो मुकाबला जीत पाई थी

Updated on: 02 May 2022, 08:22 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है. सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) में दो बड़े बदलाव देखने को मिले. पहला तो ये कि आईपीएल लीग (IPL League) शुरु होने से दो दिन पहले रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तानी मिली, और दूसरा ये कि आईपीएल के इस सीजन में सीएसके आठ मुकाबला खेलने के बाद फिर से एमएस धोनी (MS Dhoni) को कप्तानी सौंप दी. धोनी के कप्तान बनते ही टीम जीत की पटरी पर निकल पड़ी है, जबकि रविंद्र जडेजा की कप्तानी में सीएसके सिर्फ दो मुकाबला जीत पाई थी. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) एमएस धोनी (MS Dhoni) ने दोबारा से सीएसके की कमान संभालने के साथ ही आईपीएल के इस सीजन में अपनी कप्तानी में पहला ही मुकाबला जीताने में सफल हुए हैं. कल आईपीएल के इस सीजन का 46वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच एमसीए स्टेडियम (MCA Stadium) में खेला गया. एमएस धोनी की कप्तानी में टीम 13 रन से मुकाबला जीतने में सफल हुई. 

जबकि बात करें रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्तानी की तो आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रविंद्र जडेजा की कप्तानी में सीएसके 8 मुकाबला खेली. इस दौरान टीम को सिर्फ दो मुकाबलों में जीत नसीब हुई. वहीं 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. लगातार हार रही सीएसके (CSK) का ये फैसला सही साबित होता हुआ दिख रहा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: MS Dhoni के फिर से कप्तान बनने पर इस खिलाड़ी के लौटेंगे दिन!

आईपीएल (IPL) के इतिहास में एमएस धोनी (MS Dhoni) सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं. एमएस धोनी की ही कप्तानी में सीएसके चार बार आईपीएल चैंपियन (IPL Champion) बनी. इसके अवाला सीएसके एमएस धोनी (MS Dhoni) ही कप्तानी में सबसे ज्यादा बार आईपीएल फाइनल (IPL Final) खेलने वाली टीम है. उम्मीद है कि सीएसके अब एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में जीत की पटरी पर वापस आ गई है.