News Nation Logo
Banner

IPL 2022: धोनी को फिर से कप्तानी मिलने पर दिग्गजों ने कही ये बात

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एमएस धोनी (MS Dhoni) पहली बार कप्तानी करेंगे. ऐसे में पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों का बयान सामने आया है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 01 May 2022, 11:41:06 AM
MS Dhoni Ravindra Jadeja

MS Dhoni Ravindra Jadeja (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है, सभी टीमें आईपीएल के इस सीजन में एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरुप नहीं है. जिससे फैंस में काफी मायूसी है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत होने से दो दिन पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. जिसके बाद रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम के नए कप्तान के तौर पर जिम्मेदारी मिली. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) अब तक रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्तानी में 8 मुकाबला खेली है. इस दौरान टीम को 2 मुकाबले में जीत मिली है, जबकि 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. चार अंक के साथ सीएसके की टीम नौंवे पायदान पर है. अब रविंद्र जडेजा ने टीम की कप्तानी नहीं करने का फैसला किया है. जिसके बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) एक बार फिर टीम के कप्तान बन गए हैं. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एमएस धोनी (MS Dhoni) पहली बार कप्तानी करेंगे. ऐसे में पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों का बयान सामने आया है. आइए जानते हैं कि किसने दिग्गज ने क्या कहा है.  

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने क्रिकबज की एक खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम पहले दिन से यही कह रहे हैं कि अगर एमएस धोनी कप्तान नहीं हैं तो चेन्नई को कुछ नहीं हो सकता है. देर आए दुरुस्त आए. उनके पास अभी भी मौका है, उनके हाथ में मैच हैं, अब एक बदलाव होगा.

एमएस धोनी (MS Dhoni) को दोबारा कप्तानी मिलने के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने कहा कि जब उन्होंने उन्हें कप्तान बनाया, तो मुझे नहीं लगता कि उनके पास कोई विकल्प था, अब जब उनकी कप्तानी छीन ली गई है, तब भी उनके पास कोई विकल्प नहीं था. अगर धोनी किसी टीम में हैं तो उन्हें कप्तान बनना होगा. मैंने यही बात तब भी कही थी जब भारत 2019 विश्व कप में खेल रहा था. मुझे लगता है कि कहीं न कहीं जडेजा भी खुश हैं. यह वास्तव में उनके कंधे पर बहुत बड़ा बोझ था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: MS Dhoni के दोबारा कप्तान बनने पर टीमों में खौफ!

बतौर कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के प्रदर्शन की बात करें तो आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जडेजा 92 गेंदों में 121.7 की स्ट्राइक रेट से हर 8.3 गेंदों में एक चौके के साथ सिर्फ 112 रन बनाए हैं. आईपीएल (IPL) के इस सीजन में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बल्ले से 8.19 की इकॉनमी रेट से सिर्फ पांच विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. 

First Published : 01 May 2022, 11:41:06 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.