logo-image

IPL 2022: MI, RCB और KKR के ये विकेट कीपर मचाएंगे धमाल

आईपीएल मेगा ऑक्शन में कई टीमों ने दमदार विकेटकीपर खरीदा है, तो कुछ टीमों ने विकेटकीपर खरीदने में चूक कर दी है. आज हम आपको बताएंगे कि किस टीम ने बेहतरीन विकेट कीपर अपनी टीम में शामिल किया है.

Updated on: 22 Mar 2022, 10:32 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से सीएसके (CSK) और केकेआर (KKR) के भिड़ंत से हो जाएगा. आईपीएल 2022 का अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए सभी टीमें काफी उत्साहित हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन में कई टीमों ने दमदार विकेटकीपर खरीदा है, तो कुछ टीमों ने विकेटकीपर खरीदने में चूक कर दी है. आज हम आपको बताएंगे कि किस टीम ने बेहतरीन विकेट कीपर अपनी टीम में शामिल किया है.  

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में सभी टीमों ने खिलाड़ियों को खरीदने में एक बड़ी गलती कर दी है. और वो बड़ी गलती है कि टीमें विकेटकीपर्स पर बहुत ही कम पैसा खर्च की हैं. ऐसा नहीं है कि टीमों के पास विकेटकीपर नहीं हैं, सभी टीमों के पास एक दिग्गज विकेटकीपर मौजूद हैं. लेकिन अगर ये बीच लीग में चोटिल हो जाएं तो टीमों के पास कोई स्टार विकेटकीपर मौजूद नहीं है. 

आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को सबसे बड़े कीमत 15 करोड़ 25 लाख रुपए में अपनी टीम से जोड़ा है. अगर ईशान किशन चोटिल हो जाते हैं तो मुंबइ के पृास कोई ऐसा विकेट कीपर नहीं है, जो ईशान किशन की कमी को पूरा कर सके. 

आईपीएल 2022 के लिए केकेआर (KKR) ने मेगा ऑक्शन में इंग्लैंड के सैम बिलिंग्स को को अपनी टीम में शामिल किया है. सैम बिलिंग्स केकेआर की टीम से विकेटकीपिंग कर सकते हैं. सैम बिलिंग ने आईपीएल के 22 मैच में 309 रन बनाए हैं. इसके साथ ही केकेआर के पास दूसरे विकल्प के तौर पर शेल्डन जौक्सन भी हैं. देखना है कि इन दोनों खिलाड़ियों में कौन प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकता है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022: कई खिलाड़ियों ने टीमों को दिया धोखा, इनकी चमकी किस्मत

आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी (RCB) की टीम ने मेगा ऑक्शन में तीन विकेटकीपर्स को खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है. अनुभवी विकेट कीपर के तौर पर आरसीबी ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को अपनी टीम में जोड़ा है. इसके अलाना अनुज रावत और लवनीत सिसौदिया भी जरुरत पड़ी तो विकेट कीपर की भूमिका निभा सकते हैं.