logo-image

IPL 2022 Mega Auction: जिनसे नहीं हुई, डील उनका भी फायदा

युजवेंद्र चहल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और डेविड वार्नर से लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों की डील नहीं हो सकी लेकिन ये खिलाड़ी नुकसान में नहीं हैं. 

Updated on: 19 Jan 2022, 03:08 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों ने अपने तीन-तीन खिलाड़ी चुन लिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद की टीम में हार्दिक पांड्या कप्तान होंगे, जबकि अन्य खिलाड़ियों के तौर पर राशिद खान और शुभमन गिल रहेंगे. इसके अलावा लखनऊ की टीम में केएल राहुल कप्तान होंगे, जबकि अन्य खिलाड़ियों के तौर पर मार्क स्टॉनिस और रवि बिश्नोई होंगे. हालांकि 22 जनवरी खिलाड़ियों से डील की अंतिम डेट थी लेकिन पहले ही यह डील फाइनल हो गई लेकिन अब तमाम आईपीएल प्रेमियों की नजर उन खिलाड़ियों पर है, जिनसे डील फाइनल नहीं हो सकी. दरअसल, दावा किया गया था कि पहले लखनऊ की टीम की बात केएल राहुल के अलावा राशिद खान, युजवेंद्र चहल और ईशान किशन से चल रही हैं. वहीं, अहमदाबाद की बात पांड्या के अलावा श्रेयस अय्यर और डेविड वार्नर से चल रही थी. लेकिन युजवेंद्र चहल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और डेविड वार्नर से डील नहीं हो पाने से इन खिलाड़ियों के फैंस 
आश्चर्यचकित जरूर हुए लेकिन निराश नहीं. दरअसल, डील नहीं होकर भी ये खिलाड़ी फायदे में हो सकते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Shreyas Iyer Captain : ये टीम कर सकती है श्रेयस अय्यर का सपना पूरा!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई क्रिकेट एक्सपर्ट का दावा है कि युजवेंद्र चहल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और डेविड वार्नर ऐसे खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो कई आईपीएल टीमों की टारगेट लिस्ट में हैं. 12-13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होने हैं. मेगा ऑक्शन में इस बार पहले की तुलना में ऊंची बोली लगने की उम्मीद है. इस बार सभी आईपीएल टीमों के पर्स में 90 करोड़ रुपये तय किए गए हैं, जो  कि पिछली बार 85 करोड़ रुपये थे. ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट्स का दावा है कि ऊंची बोली के पिछले कई रिकार्ड इस बार टूट सकते हैं. ऐसे में युजवेंद्र चहल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ियों को नई टीमों से डील नहीं होने पर कोई खास नुकसान नहीं होगा बल्कि फायदा भी हो सकता है. ये भी संभव है कि जितनी रकम नई टीमें ऑफर कर रही थीं, ऑक्शन में उससे ज्यादा इन खिलाड़ियों को मिल जाए. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट का ये भी मानना है कि सबसे ऊंची बोली का क्रिस मॉरिस का 16.25 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड इस बार टूटेगा और ये बड़ी बोली जिस खिलाड़ी के लिए लगेगी, वह इन्हीं चारों में से कोई एक हो सकता है. अब सभी आईपीएल प्रेमियों को इंतजार है, मेगा ऑक्शन का.