logo-image

IPL 2022 mega auction: तो क्या केएल राहुल और क्रिस गेल को छोड़कर इस खिलाड़ी को रिटेन करेगी पंजाब किंग्स!

आईपीएल 2022 में सभी पुरानी फ्रेंचाइजी टीमों के पास खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए 30 नवंबर तक का समय है.

Updated on: 22 Nov 2021, 07:21 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 के मेगा आक्शन (IPL 2022 mega auction) पर सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजर है. मेगा आक्शन से पहले खिलाड़ी रिटेन होने हैं. आईपीएल की पुरानी आठ टीमों को 30 नवंबर तक रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है. कौन-कौन से खिलाड़ी रिटेन होने हैं, इसे लेकर पंजाब किंग्स में ऊहापोह होगा. ये टीम ऐसी है, जिसने आज तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है, ऐसे में 
खिलाड़ियों को रिटेन करने से पहले तमाम पहलुओं पर विचार चल रहा होगा. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ऐसी टीम है, जिसमें कप्तान हैं केएल राहुल. केएल राहुल इस समय तूफानी फार्म में हैं. न्यूजीलैंड सीरीज में तो उनका बल्ला चल ही रहा है, इससे पहले आईपीएल 2021 और आईपीएल 2020 में भी उन्होंने तूफानी प्रदर्शन किया लेकिन टीम के कप्तान के तौर अभी सफल नहीं हो सके हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: भारत में ही होगा अगला आईपीएल, आक्शन के बारे में दी ये जानकारी 

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स को कोई खास सफलता नहीं मिलने के बाद पंजाब किंग्स की मैनेजमेंट और केएल राहुल में अनबन की खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं. अगर उन खबरों के सत्य मान लिया जाए तो केएल राहुल के रिटेन होने पर सवाल उठते हैं. वहीं, केएल राहुल के अलावा पंजाब में क्रिस गेल और निकोलस पूरन जैसे तूफानी बल्लेबाज हैं लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले आईपीएल में फ्लॉप रहे थे. टी-20 वर्ल्ड कप में भी दोनों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. ऐसे में इन खिलाड़ियों को रिटेन करने में पंजाब किंग्स कदम पीछे हटा सकती है. अब सवाल ये है कि पंजाब किंग्स रिटेन किसे करेगी.

Must Watch - NN SPORTS LIVE

पंजाब किंग्स में एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसने आज तक आईपीएल का कोई मैच नहीं खेला लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चार गेंदों पर लगातार चार विकेट लेकर चर्चा में आ गया है. इस खिलाड़ी का नाम में दर्शन नालकंडे. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वह विदर्भ की ओर से खेलते हैं. शनिवार को विदर्भ और कर्नाटक के मैच में उन्होंने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट झटके. इसके बाद से वह चर्चा में आ गए हैं. 

अब सवाल उठ रहा है कि क्या केएल राहुल (KL Rahul), क्रिस गेल और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ियों को छोड़कर पंजाब किंग्स दर्शन को रिटेन करेगी. अंततः पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का मैनेजमेंट क्या निर्णय करता है, यह तो 30 नवंबर तक ही पता चलेगा.