logo-image

IPL 2022 Mega Auction: किस टीम में जाने वाले हैं क्रिस गेल? 

आईपीएल के रिटेन होने वाले खिलाड़ियों और मेगा आक्शन में कुछ खिलाड़ियों पर तमाम सवाल हैं. उनमें से एक हैं क्रिस गेल.

Updated on: 23 Nov 2021, 09:49 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 मेगा आक्शन (IPL 2022 Mega Auction) का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. इस बार मेगा आक्शन है. ऐसे में अगले आईपीएल में सभी टीमों का चेहरा लगभग-लगभग पूरी तरह बदल जाएगा. सबसे बड़ी बात ये है कि हर टीम अधिकतम चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है. इसके अलावा अन्य सभी खिलाड़ियों को रिलीज करना  होगा. ऐसे में तमाम बड़े खिलाड़ियों पर टीमों की नजर होगी.  कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो बड़ी कीमत पर बिकें, वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होंगे जो बहुत कम में बिकें या बिना बिके ही रह जाएं. 

इसे भी पढ़ेंः धोनी से बेहतर कप्तान हैं विराट कोहली! सामने आई ये लिस्ट

कई बड़े खिलाड़ी आक्शन से पहले ही चर्चा में हैं. ऐसे ही खिलाड़ियों में से एक हैं क्रिस गेल. क्रिस गेल ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना चुके हैं. क्रिस गेल के नाम आईपीएल में एक मैच में 66 गेंदों पर 175 रन बनाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने साल 2013 में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम से बनाए थे. हालांकि अभी क्रिस गेल पंजाब की टीम में शामिल हैं. आईपीएल 2021 की बात करें तो पहले फेज में उनका खेल ठीक-ठाक रहा पर दूसरे फेज में उनका बल्ला खामोश रहा. टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. ऐसे में अब आईपीएल में क्या पंजाब उन्हें रिटेन करेगी या नहीं, इस पर सवाल उठ रहे हैं. 

हाल ही में पंजाब किंग्स के अधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि क्रिस गेल ने अगले सीजन के लिए लौटने के बारे में अभी तक टीम से कोई बात नहीं की है. रिटेन लिस्ट जारी होने में कुछ ही दिन बचे हैं और अभी तक क्रिस गेल और पंजाब किंग्स के टीम मैनेजमेंट से बात नहीं करना तमाम सवाल खड़े करता है. 

बता दें कि हाल ही में एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. ड्वेन ब्रावो भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन आईपीएल में खेलने की घोषणा कर चुके हैं. क्रिस गेल की उम्र इन दोनों से ज्यादा है. क्रिस गेल 42 साल के हो चुके हैं और वर्तमान में क्रिकेट जगत में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में से एक हैं. फिलहाल पंजाब में उनके रिटेन होने की संभावना दिखाई नहीं दे रही. 

ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या इस दिग्गज खिलाड़ी को आक्शन में कोई टीम खरीदेगी. कहीं यह दिग्गज अनसोल्ड तो नहीं रह जाएगा. कहीं गेल भी जल्द संन्यास का ऐलान न कर दें. अब इन सब सवालों का जवाब तो रिटेंशन लिस्ट और आक्शन के बाद ही पता चलेगा.