logo-image

IPL 2022 : टीमों ने इन खिलाड़ियों को भाव नहीं दिया, अब मचा देंगे गदर

IPL 2022 : इन तीन खिलाड़ियों को छोड़कर हो सकता है की टीमों को पछताना पड़े. और आईपीएल के आने वाले कुछ सीजनों में हार के प्रमुख कारणों में से एक रहें.

Updated on: 15 Jan 2022, 11:50 AM

नई दिल्ली:

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2022 को लेकर सभी टीमें अपनी तैयारी में लगी हुई हैं. मेगा ऑक्शन में किस प्लेयर को लेना है उसके लिए लिस्ट भी लगभग तैयार हो चुकी है. टीमों ने कुछ ऐसे खिलाड़ी रिटेन नहीं किये है, जिन्हे छोड़कर बाद में पछताना पड़ सकता है. पिछले कुछ सालों में इन खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया है. और हम उम्मींद करते हैं कि आने वाले सीजन में भी ये धूम मचा देंगे.

केएल राहुल 
भारत के भविष्य के कप्तान केएल राहुल इस समय अपनी जिंदगी के बेस्ट फॉर्म में चल रहे हैं. पंजाब की टीम के साथ हुई नोकझोक के बाद उन्होंने टीम से अलग होने का फैसला किया. पंजाब की टीम को उन्हें कैसे भी करके अपने साथ बनाए रखना था क्योंकि आज के समय में राहुल से बड़ा कोई भी बल्लेबाज आईपीएल में मौजूद नहीं है. क्योंकि राहुल आईपीएल  2021 में 3 बार शतक से चूके थे. 13 मैच में 626 रन उन्होंने अपने बल्ले से निकाले थे.

फाफ डु प्लेसिस 
राहुल के बाद नाम आता है फाफ डु प्लेसिस का. डु प्लेसिस को चेन्नई ने रिटेन इसलिए नहीं किया क्योंकि वो अपने साथ एक ज्यादा स्पिनर रखना चाहते थे. और उनकी प्लानिंग ऑक्शन में डु प्लेसिस को अपने साथ लेने की है. हो सकता है चेन्नई की टीम की ये प्लानिंग काम भी कर जाए पर अगर ये उल्टा पड़ गई तो चेन्नई के लिए ठीक नहीं होगा. क्योंकि दो नई टीमों की नजर इस बार बड़े-बड़े प्लेयर्स पर है. डु प्लेसिस ने आईपीएल 2021 के 16 मैचों में 633 रन बनाए थे. जिसमें एक बार वो शतक बनाने से चूक गए थे.

शिखर धवन 
टीम इंडिया के गब्बर यानी शिखर धवन को दिल्ली की टीम ने रिटेन में अपने साथ नहीं लिया. गब्बर ने पिछले आईपीएल में शानदार खेल खेला था. 16 मैचों में उन्होंने 587 रन बनाए थे. अभी मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अहमदाबाद की टीम उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देने की सोच रही है. 

इन तीन खिलाड़ियों को छोड़कर हो सकता है की टीमों को पछताना पड़े. और आईपीएल के आने वाले कुछ सीजनों में हार के प्रमुख कारणों में से एक रहें.