logo-image

IPL 2022 Mega Auction Update : जानिए कब होगा मेगा ऑक्‍शन का मेला!

माना जा रहा है कि अहमदाबाद की टीम का फैसला अगले सप्‍ताह कभी भी आ सकता है. सोमवार से लेकर शुक्रवार तक सब कुछ साफ हो सकता है.

Updated on: 18 Dec 2021, 10:32 PM

नई दिल्‍ली :

IPL Mega Auction Date : आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है. हालांकि अभी तक अहमदाबाद की टीम को लेकर फैसला नहीं आया है, इसलिए काम फिलहाल कुछ रुका हुआ है. लेकिन लखनऊ की टीम अपने खेमे में हेड कोच और मेंटॉर को जोड़ने का काम कर रही है. इस टीम की कुछ खिलाड़ियों से भी बात चल रही है, लेकिन नामों का ऐलान अभी नहीं किया जा सकता, क्‍योंकि बीसीसीआई ने अहमदाबाद की टीम पर फैसला आने तक इस पर रोक लगा रखी है. इस बीच बड़ा सवाल ये तो हैं कि अहमदाबाद की टीम का क्‍या होगा, लेकिन इससे भी बड़ा सवाल सभी के जेहन में ये है कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन कब होगा. अभी तक बीसीसीआई ने तारीखों का ऐलान नहीं किया है. लेकिन संभावनाएं जरूर सामने आ रही हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 News : अहमदाबाद का मामला अधर में, मंडरा रहे संकट के बादल

माना जा रहा है कि अहमदाबाद की टीम का फैसला अगले सप्‍ताह कभी भी आ सकता है. सोमवार से लेकर शुक्रवार तक सब कुछ साफ हो सकता है. इसके बाद हो सकता है कि बीसीसीआई मेगा ऑक्‍शन का भी ऐलान कर दे. लेकिन इसके लिए ये जरूरी है कि अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट मिल जाए. अगर कहीं मामला कुछ गड़बड़ होता है तो फिर चीजें और भी टल सकती हैं. वैसे तो माना जा रहा है कि सब कुछ ठीकठाक होगा और आगे की कवायद शुरू हो जाएगी. इससे पहले खबरें इस तरह की आ रही थीं कि जनवरी के पहले या फिर दूसरे हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन हो सकता है. लेकिन अब तारीखें आगे बढ़ सकती हैं. पहले दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद के पास मौका था कि वे एक दिसंबर से लेकर 25 दिसंबर तक रिलीज किए खिलाड़ियों में से कोई भी तीन खिलाड़ी मेगा ऑक्‍शन से पहले खरीद सकती हैं. लेकिन अब आधे से ज्‍यादा का वक्‍त गुजर चुका है, लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को खरीदने की परमीशन नहीं दी है. ऐसे में चीजें आगे भी खिसक सकती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : एमएस धोनी की नजर इन 4 खिलाड़ियों पर, CSK के लिए खेलेंगे! 

इस वक्‍त भारत और दक्षिण अफ्रीका की सीरीज शुरू होने जा रही है. पहले टेस्‍ट सीरीज होगी और उसके बाद वन डे सीरीज होगी. पहला टेस्‍ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा, इसके बाद दूसरा टेस्‍ट तीन जनवरी से शुरू होगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच 11 जनवरी से शुरू होगा. इसके बाद आएगी वन डे मैचों की बारी. वन डे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी को होगा, इसके बाद दूसरा वन डे मैच 21 जनवरी से होगा. तीसरा और आखिरी वन डे मैच 23 जनवरी होगा. ऐसे में पूरी संभावना है कि 23 जनवरी के बाद कभी भी मेगा ऑक्‍शन का आयोजन किया जा सकता है. यानी जनवरी के आखिरी हफ्ते में. उस समय तक टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी भारत वापस भी लौट आएंगे. हालांकि इससे पहले बीसीसीआई को बहुत सारी बातों से निपटना है. देखना होगा कि बीसीसीआई आगे के शेड्यूल को लेकर क्‍या फैसला करता है.