logo-image

IPL 2022 Mega Auction : ये टीम तीन ही खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! हो गया बड़ा खुलासा 

आईपीएल 2022 के लिए आठ पुरानी टीमें अपने चार चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, ये अधिकतम सीमा है. यानी टीमें इससे ज्‍यादा खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर पाएंगी, लेकिन इससे कम जरूर कर सकती हैं.

Updated on: 23 Nov 2021, 04:01 PM

नई दिल्‍ली :

Delhi Capitals retention list : आईपीएल 2022 की तैयारियां तेजी के साथ आगे बढ़ रही हैं. आईपीएल 2022 के लिए आठ पुरानी टीमें अपने चार चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, ये अधिकतम सीमा है. यानी टीमें इससे ज्‍यादा खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर पाएंगी, लेकिन इससे कम जरूर कर सकती हैं. टीमें अगर चाहें तो एक, दो या फिर तीन खिलाड़ी भी रिटेन कर सकती हैं. हालांकि आईपीएल की बहुत कम ही टीमें ऐसी होंगी, जो चार से कम खिलाड़ी रिटेन करेंगी. कुछ टीमों के लिए तो ये समस्‍या है कि वे चार से ज्‍यादा खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर पाएंगी, वे इससे भी ज्‍यादा खिलाड़ी रिटेन करना चाहती हैं. इस बीच एक टीम ऐसी है, जो तीन ही खिलाड़ी रिटेन कर सकती है. ये है दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम, जिसे आप पहले दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के नाम से जानते थे, लेकिन अब इसका नाम बदल गया है. ये टीम अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. अब माना जा रहा है कि टीम तीन ही खिलाड़ी रिटेन कर सकती है. इस बात का खुलासा खुद दिल्‍ली कैपिटल्‍स और टीम इंडिया के स्‍टार स्‍पिनर रविचंद्रन अश्‍विन ने किया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : भारत न्‍यूजीलैंड सीरीज ने बढ़ाई दिल्‍ली कैपिटल्‍स की रिटेंशन की टेंशन

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के स्‍पिनर रवि अश्‍विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा है कि टीम उन्‍हें खुद को रिटेन करने शायद नहीं जा रही है. उनका साफ कहना है कि अगर टीम उन्‍हें अपने साथ जोड़े रखने की प्‍लानिंग कर रही होती तो उन्‍हें इस बारे में बता दिया गया होता. साथ ही रविचंद्रन अश्‍विन ने ये भी खुलासा किया कि हो सकता है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम श्रेयस अय्यर को भी रिटेन न कर करे. माना जा रहा है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पहले नंबर पर जिस खिलाड़ी को रिटेन करेगी, वे कप्‍तान रिषभ पंत हो सकते हैं. माना जा रहा है कि वे ही अगले सीजन में टीम की कप्‍तानी भी करते हुए नजर आएंगे. वहीं टीम सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ को भी अपने साथ ही रख सकती है. वहीं विदेशी खिलाड़ी के तौर पर दो खिलाड़ियों में जबरदस्‍त टक्‍कर है, इसमें पहला नाम एनरिच नोर्खिया का है, वहीं दूसरा खिलाड़ी कगिसो रबाड़ा हो सकते हैं. हालांकि माना जा रहा है कि एनरिच नोर्खियां का पलड़ा कुछ भारी है. हो सकता है कि टीम तीन ही खिलाड़ी रिटेन करे और बाकी सभी को छोड़ दे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल में एबी डिविलियर्स का ये कीर्तिमान शायद ही कोई तोड़ पाए

आपको बता दें कि इससे पहले इस तरह की खबरें सामने आई थीं कि अगर श्रेयस अय्यर को दोबारा से कप्‍तान नहीं बनाया गया तो वे टीम को छोड़ सकते हैं, अगर इन खबरों पर मोहर लगती हुई नजर आ रही है. माना ये भी जा रहा है कि अगर ऐसा हुआ तो श्रेयस अय्यर को लखनऊ या फिर अहमदाबाद की टीम अपने पाले में कर सकती है. ये दोनों टीमों रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने और मेगा ऑक्‍शन 2022 होने से पहले तीन खिलाड़ियों को अपने पाले में कर सकती हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकता है. अब रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने में महज कुछ ही दिन बचे हुए हैं. इसलिए अब रिटेन किए जाने वाले और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट छन छनकर बाहर आने लगी है, हालांकि आखिरी मोहर तो तभी लगेगी जब टीम की ओर से लिस्‍ट जारी कर दी जाए.