logo-image

IPL 2022 : मेगा ऑक्शन में केएल राहुल को भी पीछे छोड़ेगा ये खिलाड़ी!

अभी मेगा ऑक्शन में करीब एक महीने का वक्त बचा हुआ है और जो खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में शामिल होंगे, उनके नाम भी सामने नहीं आए हैं, लेकिन टीमें भीतर ही भीतर इस पर चर्चा कर रही हैं.

Updated on: 18 Jan 2022, 04:10 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction Update  : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमें अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं. मेगा ऑक्शन वाले दिन उन्हें किस खिलाड़ी पर निशाना साधना है, इस पर लगातार चर्चा जारी है. हालांकि अभी मेगा ऑक्शन में करीब एक महीने का वक्त बचा हुआ है और जो खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में शामिल होंगे, उनके नाम भी सामने नहीं आए हैं, लेकिन टीमें भीतर ही भीतर इस पर चर्चा कर रही हैं. इस बीच दावा किया जा रहा है कि इस बार पंजाब किंग्स के कप्तान रहे केएल राहुल आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं. अब उनका पंजाब किंग्स से नाता टूट गया है और खबरें हैं कि वे लखनऊ की टीम के साथ बतौर कप्तान जुड़ रहे हैं. माना जा रहा है कि उन्हें टीम सबसे ज्यादा पैसे दे सकती है. हालांकि इधर पिछले तीन चार दिन में जो कुछ घटनाक्रम हुआ, उससे लगने लगा है कि हो सकता है कि केएल राहुल से भी ज्यादा रकम किसी और खिलाड़ी को मिल जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को कितने करोड़ देगी अहमदाबाद की टीम

दरअसल पहले से ही मीडिया में नाम चल रहे थे कि केएल राहुल लखनऊ की टीम के कप्तान हो सकते हैं और श्रेयस अय्यर अहमदाबाद की टीम के कप्तान बन सकते हैं. लेकिन पिछले दिनों अचानक से खबर सामने आई कि अहमदाबाद की टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हो सकते हैं, श्रेयस अय्यर से टीम की बात नहीं बनी है. इसके बाद पक्का हो गया था कि अब श्रेयस अय्यर मेगा ऑक्शन से पहले नहीं खरीदे जाएंगे, वे मेगा ऑक्शन में ही जाएंगे. जब दिल्ली कैपिटल्स ने श्रेयस अय्यर को रिलीज किया था, तब ये खबरें सामने आई थीं कि श्रेयस अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम कप्तान नहीं बना रही है, इसीलिए वे अगल होना चाहते हैं. जैसे ही श्रेयस अय्यर की ताजा खबर सामने आई कई टीमों की बांछें खिल गई, खास तौर पर उनकी जिन टीमों को इस बार के मेगा ऑक्शन में केवल खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि कप्तान की भी खरीदारी करनी होगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : BCCI ने आगे बढ़ाई ये खास तारीख 

इस बार जिन टीमों को कप्तान की खोज करनी है, उसमें आरसीबी की टीम है, जिसकी कप्तानी अब विराट कोहली खुद ही छोड़ चुके हैं. केकेआर ने अपने कप्तान इयोन मोर्गन को रिलीज कर दिया है, यानी उन्हें भी कप्तान चाहिए. इसी तरह पंजाब किंग्स और केएल राहुल की राहें भी जुदा हो गई हैं. यानी इन तीनों टीमों को कप्तान की दरकार है. अब टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से खबर सामने आई है कि आरसीबी, केकेआर और पंजाब किंग्स की टीम श्रेयस अय्यर पर बोली लगाने की तैयारी कर रही हैं. अगर ऐसा हुआ तो फिर हो सकता है कि श्रेयस अय्यर आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन जाएं और केएल राहुल ही नहीं बाकी दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दें.