News Nation Logo

IPL 2022 Mega Auction: इस खिलाड़ी पर लगेगी सबसे ज्यादा बोली 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में इस बार सबसे ऊंची बोली का रिकॉर्ड टूट सकता है. सबसे ऊंची बोली किस खिलाड़ी पर लगेगी, इसके लिए तमाम कयास लग रहे हैं. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 17 Jan 2022, 01:52:52 PM
ipl 2022

ipl 2022 (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :  

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में होने हैं. आईपीएल प्रेमियों की निगाहें इस बात पर हैं कि इस बार सबसे महंगा खिलाड़ी कौन होगा. पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16.25 करोड़ में खरीदा था. यह आईपीएल के इतिहास में अब तक की सबसे ऊंची बोली है. हालांकि विराट कोहली को ड्राफ्ट में 17 करोड़ में रिटेन किया गया था, जो अब तक की सबसे ऊंची कीमत है. अब लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें ड्राफ्ट में तीन-तीन खिलाड़ियों को लेंगी, जिनके नाम 22 जनवरी तक सामने आ जाएंगे. इसके बाद आईपीएल में बोली लगेगी. इस बार आईपीएल में आठ की बजाय दस टीमें बोली लगाएंगी. वहीं, इस बार पर्स 
लिमिट भी 85 करोड़ से बढ़ाकर 90 करोड़ कर दी गई है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सबसे ऊंची बोली का रिकॉर्ड टूट जाएगा. कुछ खिलाड़ी हैं, जिन पर इस बार सबसे ज्यादा दांव लग सकता है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल टीमें मेगा ऑक्शन से पहले मुश्किल में फंसीं 

श्रेयस अय्यरः श्रेयस अय्यर ने 87 आईपीएल मैचों में 2375 रन बनाए हैं. दिल्ली के लिए वह अभी तक तीसरे सबसे बड़े स्कोरर हैं. सिर्फ वीरेंद्र सहवाग और ऋषभ पंत ने उनसे ज्यादा  रन बनाए हैं. सबसे बड़ी बात दिल्ली कैपिटल्स के दो साल कप्तान रहे. साल 2019 में दिल्ली को प्लेऑफ तक ले गए, जबकि साल 2020 में पहली बाद दिल्ली ने आईपीएल फाइनल खेला. अब दिल्ली कैपिटल्स ने अय्यर को रिटेन नहीं किया है. ऐसे में मेगा ऑक्शन में अय्यर आते हैं तो बहुत ऊंची बोली लगेगी. 

केएल राहुलः केएल राहुल 94 आईपीएल मैचों में शानदार 3273 रन बना चुके हैं. वह 2020  ऑरेंज कैप जीत चुके हैं और इस बार भी मामूली अंतर से चूक गए. लगातार चार बार आईपीएल में 575 से ज्यादा रन बना चुके हैं. वह पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के कप्तान थे. दावा किया जा रहा है कि लखनऊ की टीम से उनकी बातचीत फाइनल हो चुकी है. अगर इस बात को सही माना जाए तो भी यह अंदाजा है कि उनकी कीमत आईपीएल के सबसे ऊंचे खिलाड़ियों में होगी. अगर वह ऑक्शन में आए तो सबसे महंगे खिलाड़ी भी हो सकते हैं. 

डेविड वार्नरः डेविड वार्नर पिछले सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे. उन्हें हैदराबाद ने रिटेन नहीं किया लेकिन उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप में डेविड वार्नर को प्लेअर ऑफ द सीरीज चुना गया. इससे पहले डेविड वार्नर तीन बार आईपीएल में आरेंज कैंप ले चुके हैं. डेविड वार्नर कप्तान भी रहे हैं और इस समय कई टीमों के अच्छे कप्तान की भी तलाश है. ऐसे में डेविड वार्नर पर बोली ऊंची लग सकती है. 

मिशेल स्टार्कः मिशेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के शानदार गेंदबाज हैं. साल 2014 में उन्होंने 14 और साल 2015 में 20 विकेट लिए थे. इसके बाद से उन्होंने आईपीएल नहीं खेला है. अब यह खबर सामने आ रही है कि मिशेल स्टार्क आईपीएल 2021 में खेल सकते हैं. स्टार्क ने हाल ही में एशेज में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. ऐसे में उनके ऊपर जमकर बोली लग सकती है. 

हार्दिक पांड्या: हार्दिक पांड्या जबर्दस्त ऑलराउंडर रहे हैं. उनके अहमदाबाद से कॉंट्रैक्ट की खबरें सामने आ रही हैं. पांड्या अगर  कॉंट्रैक्ट भी करते हैं तो उनकी कीमत बहुत ऊंची रहने वाली है. इसके अलावा अगर वह ऑक्शन में आ गए तो बोली भी सबसे ऊंची लग सकती है. इसके अलावा ईशान किशन को भी बड़ा दावेदार माना जा रहा है. 

First Published : 17 Jan 2022, 01:49:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.