logo-image

IPL 2022 Mega Auction : धोनी की कप्‍तानी वाली CSK के टारगेट पर होंगे ये खिलाड़ी 

सीएसके ने पहला रिटेंशन रविंद्र जडेजा का दिया है. इसके बाद दूसरे नंबर पर कप्‍तान एमएस धोनी हैं. वहीं तीसरे नंबर पर मोईन अली और चौथे नंबर पर रितुराज गायकवाड को रिटेन किया गया है.

Updated on: 10 Dec 2021, 09:03 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction CSK Target Players List : आईपीएल 2022 के लिए आठ टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट सामने आ चुकी है. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके ने अपने चार धुरंधर रिटेन कर लिए हैं. वहीं बाकी खिलाड़ी रिलीज कर लिए हैं. सीएसके ने पहला रिटेंशन रविंद्र जडेजा का दिया है. इसके बाद दूसरे नंबर पर कप्‍तान एमएस धोनी हैं. वहीं तीसरे नंबर पर मोईन अली और चौथे नंबर पर रितुराज गायकवाड को रिटेन किया गया है. अब टीम जब मेगा ऑक्‍शन में जाएगी तो पहले तो अपने पुरानी ही खिलाड़ियों को फिर से खरीदने की कोशिश करेगी, वहीं इसके अलावा भी कई खिलाड़ी इस टीम के टारगेट पर होंगे. इसमें दूसरी टीमों के खिलाड़ियों के अलावा कई नए खिलाड़ी भी शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : विराट कोहली RCB नहीं, दिल्‍ली की टीम से खेलते, लेकिन....

बीसीसीआई ने पहले ही तय कर दिया है कि मेगा ऑक्‍शन के बाद टीमों के पास कम से कम 18 खिलाड़ी होने चाहिए, वहीं ज्‍यादा से ज्‍यादा 24 से 25 खिलाड़ी हो सकते हैं. टीम ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है, उसमें से सबसे पहले जिन खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश करेगी, उसमें फॉफ डुप्‍सेसी का नाम शामिल है, वहीं दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को भी टीम में फिर से शामिल करने की कोशिश की जाएगी. साथ ही टीम की कोशिश होगी कि एरॉन फिंच, देवदत्‍त पडिक्‍कल, शिखर धवन, क्रिस लिन और शुभमन गिल में से किसी को टीम में लाया जाए. इतना ही नहीं टीम की कोशिश होगी कि डेविड वार्नर, ईशान किशन और क्‍विंटन डिकॉक को भी टीम में शामिल किया जाए, जो दूसरी टीमों के लिए अच्‍छा प्रदर्शन कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : Google में भी IPL का जलवा, साल 2021 में ये हुआ सबसे ज्‍यादा Search

इसके बाद टीम के निशान पर मिडिल आर्डर के लिए क्रूणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर, स्‍टीव स्‍मिथ, इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक पर भी निशाना साध सकती है. फिनिशर के तौर पर टीम के टारगेट पर लियाम लिविंगस्‍टोन, शाहरुख खान, शिमरन हेटमायर तो होंगे ही साथ ही अपने पुराने खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की वापसी की कोशिश करेगी.  तेज गेंदबाजी में टीम दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के अलावा ट्रेंट बोल्‍ट, हर्षल पटेल, आवेश खान, कगिसो रवाडा के अलावा टिम साउदी को भी अपनी टीम में लाना चाहेगी. जो लोग एमएस धोनी को अच्‍छे से जानते हैं, उन्‍हें पता है कि उनकी प्‍लेइंग इलेवन में कम से कम एक विदेशी तेज गेंदबाज होता जरूर है, अब वो खिलाड़ी कौन होगा, ये देखना दिलचस्‍प होगा. उधर स्‍पिनर के तौर पर टीम के टारगेट पर राहुल चाहर, राशिद खान, मोहम्‍मद नबी, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्‍नोई, युजवेंद्र चहल और ईशा सोढ़ी हो सकते हैं. साथ ही टेस्‍ट की एक पारी में दस विकेट लेने वाले गेंदबाज एजाज पटेल पर भी निशाना साध सकती है.