logo-image

IPL 2022 Mega Auction : डेविड वार्नर को नहीं खरीदेगी लखनऊ और अहमदाबाद की टीम, ऑक्‍शन में!

माना जा रहा है कि रिलीज किए गए बड़े खिलाड़ी मेगा ऑक्‍शन से पहले ही बिक जाएंगे. लेकिन सवाल यही है कि दो नई टीमें केवल तीन ही खिलाड़ी खरीद पाएंगी. इसमें दो भारतीय और एक ही विदेशी खिलाड़ी शामिल हो पाएगा.

Updated on: 05 Dec 2021, 05:45 PM

नई दिल्‍ली :

David Warner Update : आईपीएल 2022 की तैयारियों के बीच लगातार कुछ न कुछ अपडेट भी सामने आ रहे हैं. आठ पुरानी टीमों ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है, उन पर अब दो नई टीमों की नजर है. माना जा रहा है कि रिलीज किए गए बड़े खिलाड़ी मेगा ऑक्‍शन से पहले ही बिक जाएंगे. लेकिन सवाल यही है कि दो नई टीमें केवल तीन ही खिलाड़ी खरीद पाएंगी. इसमें दो भारतीय और एक ही विदेशी खिलाड़ी शामिल हो पाएगा. लेकिन बड़े रिलीज खिलाड़ी इससे ज्‍यादा हैं. यानी बाकी खिलाड़ियों को ऑक्‍शन में जाना ही होगा. जो खिलाड़ी ऑक्‍शन से पहले ही किसी न किसी फ्रेंचाइजी से बात कर हैं, उनके नाम भी सामने आने लगे हैं. लेकिन एक बार की आईपीएल चैंपियन रही सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान रहे डेविड वार्नर को लेकर कुछ भी पता नहीं चल रहा है. हो सकता है कि भीतर ही भीतर उनकी बात किसी से चल रही हो, लेकिन सामने न आ पा रही हो. हालांकि लगभग सभी टीमों के फैंस चाहते हैं कि डेविड वार्नर उनकी फेवरिट टीम से खेलते हुए नजर आएं. इस बीच खुद डेविड वार्नर ने इशारा किया है कि वे मेगा ऑक्‍शन में ही जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : अहमदाबाद की टीम को लेकर ये है अपडेट, मेगा ऑक्‍शन की तारीख...

डेविड वार्नर की खास बात ये है कि वे जितने ऑस्‍ट्रेलिया में फेमस हैं, उतने ही या फिर यूं कहें कि उससे भी ज्‍यादा भारत में फेमस हैं तो कोई गलत बात नहीं होगी. वे लगातार किसी न किसी भारतीय एक्‍टर की नकल करते हुए देखे जाते हैं. भारतीय फिल्‍म स्‍टार का चेहरा लगाकर वे इंस्‍टाग्राम पर भी शेयर करते हैं. इसलिए भी वे भारत में खूब पसंद किए जाते हैं. एक नया वीडियो उनका सामने आया है. इसी पर कमेंट करते हुए एक फैन ने डेविड वार्नर से पूछा है कि उम्‍मीद करते हैं कि अगले आईपीएल में आप आरसीबी के लिए खेलते हुए नजर आएं. इस पर सीधे तौर पर तो डेविड वार्नर ने कुछ नहीं कहा, लेकिन हाथ जरूर उठाया है. वहीं एक दूसरे फैन ने जब डेविड वार्नर से अगले साल के आईपीएल के बारे में पूछा तो डेविड वार्नर ने कहा कि उम्‍मीद है कि ऑक्‍शन में. अगर इन बातों को समझा जाए तो पता चल जाएगा कि वे लखनऊ या फिर अहमदाबाद में नहीं जा रहे हैं और सीधे ऑक्‍शन में उतरेंगे. जो टीम उन पर ज्‍यादा बोली लगाएगी, उसके साथ वो हो लेंगे. वैसे भी विराट कोहली के कप्‍तानी छोड़ने के बाद अब आरसीबी को एक कप्‍तान की भी तलाश है, जो डेविड वार्नर पर पूरी हो सकती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : अहमदाबाद की आईपीएल की टीम को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, BCCI ने...

आपको बता दें कि इससे पहले डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान थे. उन्‍हीं की कप्‍तानी में एसआरएच ने साल 2016 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद वे लगातार कप्‍तान बने रहे. हालांकि पिछले साल के आईपीएल में टीम का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा और बीच आईपीएल में उन्‍हें कप्‍तानी से हटा दिया गया था. उनकी जगह केन विलियमसन को कप्‍तान बनाया गया, लेकिन टीम के प्रदर्शन में कोई खास सुधार नहीं हुआ. इतना ही नहीं डेविड वार्नर को प्‍लेइंग इलेवन में भी शामिल नहीं किया गया. इसी के बाद लगभग पक्‍का हो गया था कि डेविड वार्नर को सनराइजर्स हैदराबाद में रिटेन नहीं किया जाएगा. और हुआ भी ठीक वैसा ही. अब देखना होगा कि अगर डेविड वार्नर ऑक्‍शन के मैदान में जाते हैं तो कौन कौन सी टीमें उन पर दांव लगाने की तैयारी करती हैं और क्‍या वे फिर से किसी टीम के कप्‍तान हो सकते हैं. 

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)