logo-image

IPL 2022 Mega Auction से पहले टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर संकट, वेस्‍टइंडीज सीरीज से...!

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर है. हार्दिक पांड्या इस वक्‍त टीम इंडिया से बाहर हैं. वे अपनी फिटनेस की समस्‍या से जूझ रहे हैं. अब पता चला है कि हार्दिक पांड्या आने वाली वेस्‍टइंडीज सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं.

Updated on: 20 Dec 2021, 10:10 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन की तारीख करीब आ रही है. माना जा रहा है कि जनवरी के आखिर में या फिर फरवरी के पहले हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन हो सकता है. इस बीच जो खिलाड़ी आठ टीमों से रिलीज हो गए हैं, वे एक बार फिर अपना नाम ऑक्‍शन में देने की तैयारी में जुटे हैं. लेकिन अब एक बड़ी और अहम खबर सामने आ रही है. ये खबर टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर है. हार्दिक पांड्या इस वक्‍त टीम इंडिया से बाहर हैं. वे अपनी फिटनेस की समस्‍या से जूझ रहे हैं. अब पता चला है कि हार्दिक पांड्या आने वाली वेस्‍टइंडीज सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. वे अभी ठीक से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. लेकिन अब सवाल ये है कि ऐसी स्‍थिति में हार्दिक पांड्या पर कोई भी आईपीएल टीम मेगा ऑक्‍शन में दांव लगाना चाहेगी या फिर नहीं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी मिल गया! 

हार्दिक पांड्या को उनकी पुरानी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था. इसके बाद से लगातार हार्दिक पांड्या चर्चा में हैं. कभी खबरें आती हैं कि वे लखनऊ की नई आईपीएल टीम से जुड़ सकते हैं, वहीं कभी खबर सामने आती है कि वे अहमदाबाद की आईपीएल टीम से मेगा ऑक्‍शन से पहले ही जुड़ जाएंगे, लेकिन अभी तक इन दोनों टीमों के मैनेजमेंट और खुद हार्दिक पांड्या की ओर से कोई भी बयान सामने नहीं आया है. हार्दिक पांड्या टी20 विश्‍व कप 2021 में टीम इंडिया के साथ लगातार थे, लेकिन वे पूरी तरह से ठीक नजर नहीं आ रहे थे. अब इनसाइड स्‍पोर्ट्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हार्दिक पांड्या का फिटनेस टेस्‍ट जनवरी में शुरू हो जाएगा. इसके बाद ही पता चलेगा कि वे अब कितने ठीक हैं. जनवरी के आखिरी या फिर फरवरी में ही मेगा ऑक्‍शन होगा. ऐसे में टीमें आईपीएल के अगले सीजन के लिए बड़ा दांव लगाएंगी या फिर यूं ही छोड़ दिया जाएगा. आईपीएल एक लंबा और बड़ा टूर्नामेंट है, ऐसे में लगातार खेलना भी पड़ता है. हार्दिक पांड्या टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हैं और अगर वे गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे तो फिर केवल बल्‍लेबाज की हैसियत के लिए तो बहुत सारे खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL News : आईपीएल के इतिहास में इन खिलाड़ियों ने बनाए हैं सबसे ज्‍यादा रन

हार्दिक पांड्या की खोज मुंबई इंडियंस ने ही की थी, वे लगातार इसी टीम के लिए खेले और टीम ने उन्‍हें रिटेन भी किया. लेकिन पिछले कुछ समय से वे फिटनेस की समस्‍या से तो जूझ ही रहे थे, साथ ही उनका फार्म भी कुछ खास नहीं रहा. इसलिए वे अच्‍छा प्रदर्शन भी नहीं कर पाए. हालांकि अगर हार्दिक पांड्या मेगा ऑक्‍शन में आए तो उन पर बोली तो लगेगी ही, लेकिन कोई भी टीम ज्‍यादा ऊंची बोली लगाए, इसमें जरूर कुछ शक है. देखना होगा कि जब हार्दिक पांड्या एनसीएस जाएंगे तो वहां से क्‍या रिपोर्ट सामने आती है.