logo-image

IPL 2022 Mega Auction : सुरेश रैना और केएल राहुल आईपीएल में पहली बार एक साथ खेलेंगे!

आईपीएल की आठ पुरानी टीमें केवल चार ही खिलाड़ी रिटेन कर पाएंगी. ऐसे में केवल वही खिलाड़ी रिटेन हो पाएंगे, जो लगातार अपनी टीम के लिए अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

Updated on: 25 Nov 2021, 05:54 PM

नई दिल्‍ली :

IPL Teams Retention list : आईपीएल 2022 को लेकर इस वक्‍त सभी खिलाड़ी चर्चा में बने हुए हैं. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन से पहले कौन सा खिलाड़ी रिटेन होगा और कौन सा नहीं, ये अभी तक पूरी तरह से साफ नहीं है. हालांकि संभावनाओं और सूत्रों के आधार पर कुछ नाम जरूर सामने आ रहे हैं. कुछ खिलाड़ी इसलिए रिलीज किए जा रहे हैं, क्‍योंकि उनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है, वहीं कुछ खिलाड़ी इसलिए रिटेन नहीं हो रहे हैं, क्‍योंकि उनकी और टीम की बात नहीं बन रही है. आईपीएल की आठ पुरानी टीमें केवल चार ही खिलाड़ी रिटेन कर पाएंगी. ऐसे में केवल वही खिलाड़ी रिटेन हो पाएंगे, जो लगातार अपनी टीम के लिए अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा सारे के सारे खिलाड़ी रिलीज कर दिए जाएंगे. उसके बाद उन्‍हें फिर से ऑक्‍शन के मैदान में आना पड़ेगा और एक बार फिर बोली लगेगी. हालांकि रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से केवल छह ही खिलाड़ी ऐसे होंगे, जो बिना ऑक्‍शन में जाए नई टीम के साथ जुड़ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : केएल राहुल और पंजाब किंग्‍स का छूटेगा साथ, फिर भी बने रहेंगे कप्‍तान!

आईपीएल की दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद के पास ये मौका होगा कि वे रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन तीन खिलाड़ी अपने साथ जोड़ सकती हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है. इसके लिए टीमों की विंडो एक दिसंबर से खुलेगी और 25 दिसंबर तक का वक्‍त होगा. इसी के बाद कभी भी यानी दिसंबर के आखिर में या फिर जनवरी में पहले हफ्ते में आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन का आयोजन किया जा सकता है. अब ये तीन खिलाड़ी कौन होंगे ये कहना मुश्‍किल है. इस बीच पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल का नाम सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि केएल राहुल का पंजाब किंग्‍स से रिश्‍ता टूट रहा है और वे लखनऊ से जुड़ने जा रहे हैं. यानी ऑक्‍शन से पहले ही वे लखनऊ की टीम के साथ जुड़ जाएंगे. लखनऊ की फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयन्‍का हैं, जिन्‍होंने आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम खरीदी है. अब माना जा रहा है कि टीम को तैयार करने में भी वे खूब पैसा खर्च करने के मूड में हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022: ये 5 खिलाड़ी रह सकते हैं अनसोल्‍ड, नहीं लगेगी बोली!

जब लखनऊ की टीम की एंट्री हुई थी तब से माना जा रहा था कि सुरेश रैना लखनऊ की टीम के कप्‍तान हो सकते हैं. क्‍योंकि इस तरह की भी रिपोर्ट सामने आई थी कि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके की टीम उन्‍हें रिटेन शायद नहीं करने जा रही है. ऐसे में सुरेश रैना लखनऊ से जुड़ सकते हैं. वे वैसे भी उत्‍तर प्रदेश के ही रहने वाले हैं और पहली बार आईपीएल में उत्‍तर प्रदेश की टीम आई है. ऐसे में वे इस टीम के साथ जुड़ तो सकते हैं, लेकिन कप्‍तान बनेंगे या नहीं ये कहना मुश्‍किल है, क्‍योंकि सुरेश रैना अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर चुके हैं और अब वे केवल आईपीएल ही खेलते हैं. अगर ऐसा हुआ तो केएल राहुल और सुरेश रैना आईपीएल में पहली बार एक साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि अभी तक पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. जल्‍द ही सारे पत्‍ते खुलकर सामने आ जाएंगे.