logo-image

IPL 2022 Mega Auction : अहमदाबाद की टीम के कप्तान बनने वाले हैं श्रेयस अय्यर!

अहमदाबाद और लखनऊ की टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी जाएंगे, इसे लेकर कई दिनों से चर्चा चल रही थी. केएल राहुल, डेविड वार्नर सहित कई दिग्गजों को इन टीमों में जाने के कयास लगाए जा रहे थे. 

Updated on: 06 Dec 2021, 10:16 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का सभी आईपीएल प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. क्रिकेट प्रेमी यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम में जाता है लेकिन मेगा ऑक्शन से पहले ही कुछ खिलाड़ी लखनऊ और अहमदाबाद की टीम में पहुंच जाएंगे. इसे लेकर काफी समय से कयास लग रहे हैं कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम में जाएगा. अब इस मामले में बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि श्रेयस अय्यर अहमदाबाद की टीम के कप्तान बनने वाले हैं. श्रेयस अय्यर पहले दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे. इस बार टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया. हालांकि इससे पहले सोशल मीडिया पर ये भी खबरें आई थीं कि श्रेयस अय्यर रिटेन नहीं होना चाहते और कप्तान बनना चाहते हैं. इन बातों की पुष्टि तो नहीं हो सकी लेकिन अंततः अब श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा नहीं हैं. अब अहमदाबाद की टीम के कप्तान बनने की खबर आ रही है. 

इसे भी पढ़ेः IPL 2022: KL Rahul की वजह से हार्दिक पांड्या नहीं रिटेन हुए मुंबई इंडियंस में, विटोरी ने किया खुलासा!

हालांकि उनके कप्तान बनने की पुष्टि अहमदाबाद की टीम के सभी मामले क्लीयर होने के बाद ही हो सकेगी. आपको बता दें कि अहमदाबाद की टीम का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल्स को मिला है. सीवीसी कैपिटल्स के पास मालिकाना हक को लेकर कई आपत्तियां हूई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये आरोप लगे थे कि अहमदाबाद की टीम को खरीदने वाली सीवीसी कैपिटल का पैसा एक विदेशी कंपनी में लगा हुआ है. यह विदेशी कंपनी सट्टेबाजी से जुड़ी कंपनी बताई जा रही है. सट्टेबाजी भारत में बैन है. सट्टेबाजी से जुड़ी कंपनी में इंवेस्टमेंट कर रही सीवीसी कैपिटल्स को भला आईपीएल में हिस्सा लेने का मौका कैसे मिल सकता है. विदेशी कंपनी से सीवीसी के जुड़ाव की जांच करने के लिए बीसीसीआई ने आईपीएल जीसी का गठन किया था. इसकी मीटिंग 3 दिसंबर को हुई. इसकी रिपोर्ट तीन-चार दिन में आने की उम्मीद है. अब दावा ये भी किया जा रहा है कि जांच में अहमदाबाद को क्लीन चिट मिलने वाली है. इसकी घोषणा भी जल्द होने की उम्मीद है. 

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि जैसे ही सीवीसी कैपिटल्स को क्लीन चिट मिलेगी, वैसे ही श्रेयस अय्यर को टीम की कमान सौंपने का ऐलान हो जाएगा. अब सभी क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार है कि जल्द जांच रिपोर्ट आए और नये कप्तान का चेहरा साफ हो सके.