logo-image

IPL 2022: इस युवा खिलाड़ी के लिए ये कदम चूक तो नहीं, खेला बड़ा दांव

आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जो दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा था, लेकिन वह खुद टीम से रिलीज हुआ है. इतना ही नहीं वह किसी भी टीम की कप्तानी करना चाह रहा है. आइये जानते हैं, उस खिलाड़ी के बारे में.

Updated on: 25 Jan 2022, 11:55 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तारीख का इंतजार कर रही हैं. मेगा ऑक्शन में ही फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदकर  आईपीएल 2022 के लिए नई टीम बनाएंगी. आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जो दिल्ली कैपिटल्स  (Delhi Capitals) का हिस्सा था, लेकिन वह खुद टीम से रिलीज (Release) हुआ है. इतना ही  नहीं वह किसी भी टीम की कप्तानी करना चाह रहा है. आइये जानते हैं, उस खिलाड़ी के बारे में. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पूर्व  कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हैं. आईपीएल में साल 2015 में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर दिल्ली  कैपिटल्स की टीम का अहम हिस्सा थे. इसके बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बतौर कप्तान भी अपने  आप को साबित किया. साल 2018 में जब गौतम गंभीर ने सीजन के बीच में टीम की कप्तानी छोड़ी थी तब श्रेयस को  ही टीम की कप्तानी दी गई थी. उनकी कप्तानी में दिल्ली की टीम दो बार प्लेआफ में पहुंची थी जिसमें साल 2020 का  फाइनल भी शामिल है.

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 की शुरुआत से ठीक पहले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोटिल हो  गए. अय्यर के चोटिल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने रिषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तानी की  जिम्मेदारी सौंप दी. रिषभ पंत ने अच्छी कप्तानी की. श्रेयस अय्यर चोट से उबर कर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में  यूएई आए और दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलने लगे. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने  अय्यर को दोबारा कप्तान नहीं बनाया. श्रेयस अय्यर रिषभ पंत की कप्तानी में आईपीएल 2021 का दूसरा फेज खेले. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: BBL में बल्ले से किया कमाल, अब IPL में गेंदबाजों की खैर नहीं

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने जब श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को दोबारा कप्तानी  नहीं सौंपी तो श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ने का मन बना लिया. खबर थी कि आईपीएल 2022 के लिए  दिल्ली कैपिटल्स श्रेयस अय्यर को रिटेन करना चाहती थी, लेकिन अय्यर कप्तान बनने की चाहत से दिल्ली में रिटेन  नहीं हुए.