logo-image

गौतम गंभीर पर लखनऊ टीम मालिक ने दिया बड़ा बयान

IPL 2022 : लखनऊ की टीम के दोनों ही फैसलों को मास्टर स्ट्रोक के तौर पर देखा जा सकता है.

Updated on: 19 Dec 2021, 01:12 PM

highlights

  • लखनऊ की टीम ने खेला मास्टर स्ट्रोक
  • आखिर क्यों जोड़ा है गंभीर को अपने साथ

नई दिल्ली :

IPL 2022 : लखनऊ (Lucknow IPL) की टीम ने सबसे पहले एंडी फ्लावर को कोच के तौर पर अपने साथ जोड़ा और फिर उसके बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को टीम का मेंटर बना दिया. इससे ये बात तो साफ़ है कि टीम सही ट्रैक पर जा रही है. टीम ने एक गति पकड़ ली है और अपना कोर सेट करने के लिए प्लान पर काम किया जा रहा है. गौतम गंभीर को मेंटर बनाने पर टीम मालिक संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि टीम के सही कॉम्बिनेशन को बनाने के लिए गौतम गंभीर को लाया गया है. जब भी टीम के लिए कोई प्लान बनेगा तो उसमें गंभीर की सलाह ली जाएगी.

गोयनका आगे कहते हैं कि पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कोलकाता के लिए ये शानदार काम किया हुआ है. दो बार आईपीएल ख़िताब का सरताज बनाया है. 

इसमें कोई शक नहीं है कि गौतम गंभीर को मेंटर के तौर पर जोड़ना शानदार प्लानिंग रही. गंभीर ने IPL करियर में 154 मैचों में 31.01 के शानदार औसत से 4218 रन बनाए हैं. इसमें 36 अर्धशतक शामिल हैं. अगर वहीं दूसरी तरफ एंडी फ्लावर की बात करें तो. जब वो इंग्लैंड के कोच रहे तब इंग्लैंड ने 2010 में टी20 विश्व कप जीता और टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था. यानी इन दोनों ही फैसलों को मास्टर स्ट्रोक के तौर पर देखा जा सकता है.