logo-image

IPL 2022 Mega Auction: मैक्सवेल को रिटेन नहीं करेगी आरसीबी!

आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में ग्लेन मैक्सवेल बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखाने वाले खिलाड़ियों में थे लेकिन अब रिटेन खिलाड़ियों में उनका पत्ता काटने की बात कही गई है.

Updated on: 23 Nov 2021, 05:43 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 मेगा आक्शन (IPL 2022 Mega Auction) की तैयारी जोरों पर है. सभी टीमें ये लिस्ट बनाने में लगी  हैं कि कौन सा खिलाड़ी रिटेन करना है और कौन सा नहीं. आरसीबी (RCB) यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम किसे रिटेन करेगी, ये सवाल अगर किसी सामान्य क्रिकेट प्रेमी से किया जाएगा तो वह शायद ग्लेन मैक्सवेल का नाम जरूर लेगा लेकिन एक क्रिकेट दिग्गज ने दावा किया है कि आरसीबी ग्लेन मैक्सवेल को छोड़ भी सकती है. यह दावा किया है पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने. आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि अगर उन्हें आरसीबी के लिए चार खिलाड़ियों को रिटेन करना हो तो वह ग्लेन मैक्सवेल को छोड़ देंगे. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega auction: दो मैच में चार विकेट लिए, अब करोड़ों रुपये का बिकेगा ये खिलाड़ी 

आकाश चोपड़ा की बात सुनकर तमाम क्रिकेट दिग्गज चौंक गए हैं. आकाश चोपड़ा ने अपनी रिटेन की लिस्ट में सबसे पहले विराट कोहली को रखा है. इसके बाद उन्होंने दूसरा खिलाड़ी युजवेंद्र चहल को रखा है. आकाश चोपड़ा ने कहा कि यह दोनों ही मेरी पहली च्वाइस होंगे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर दो और का विकल्प हो तो मोहम्मद शिराज और देवदत्त पडिक्कल को भी मैं लेना चाहूंगा. हालांकि यह भी कहा कि मोहम्मद शिराज और हर्षल पटेल में भी विचार किया जा सकता है. 

हालांकि आपको बता दें कि आकाश चोपड़ा ने अपने पसंदीदा चार खिलाड़ी जो आरसीबी के लिए रिटेन की लिस्ट बनाई है, इसमें सभी भारतीय हैं. बीसीसीआई के नियम के अनुसार चार रिटेन खिलाड़ियों में अधिकतम तीन ही भारतीय हो सकते हैं. बीसीसीआई ने साफ किया है कि आईपीएल की कोई भी टीम अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. इसमें तीन भारतीय औऱ एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है या फिर दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. सभी टीमों को रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक सौंपनी है. अब लिस्ट सौंपने के लिए कुछ ही दिन बचे हैं. सभी क्रिकेट प्रेमी यह कयास लगाने में जुटे हैं कि किस टीम में कौन सा खिलाड़ी रहेगा.