logo-image

IPL 2022 Auction : अब हार्दिक पांड्या का क्या होगा!

Hardik Pandya Update : सभी टीमों को ऑलराउंडर चाहिए, ऐसे में हार्दिक एक बार सभी टीमों की लिस्ट में जरूर होंगे. इसलिए पांड्या को जल्दी फिट होकर दिखाना होगा कि शेर एक बार फिर से तैयार है.

Updated on: 21 Dec 2021, 05:30 PM

नई दिल्ली :

Hardik Pandya Update : साल 2015. एक मस्तमौला खिलाड़ी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ आईपीएल (IPL) में जुड़ता है. पहले ही साल से अपने खेल को लेकर धमाल मचाना शुरू कर देता है. लोग उसकी तुलना महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) से करना शुरू कर देते हैं. जी. हम बात कर रहे हैं हार्दिक पांड्या की. हार्दिक जितनी जल्दी अपने खेल को ऊपर ले गए, शायद ही कोई आज के समय में ऐसा खिलाड़ी होगा. आईपीएल के पहले ही सीजन से सुर्ख़ियों में हार्दिक आ गए थे. उसकी वजह कई थीं. एक तो हार्दिक शानदार खेल दिखा रहे थे. और दूसरा ये कि भारत में शुरू से ही एक अच्छे ऑलराउंडर की कमी रही है.

सेलेक्टर्स और कप्तान हार्दिक को लेकर लम्बी पारी के बारे में सोच रहे थे. पांड्या ने उन्हें निराश भी नहीं किया. अपना प्रदर्शन हर दिन के साथ निखारते चले गए. आईपीएल में मुंबई के लिए रोहित का अहम हथियार बन गए. कितना भी रन रेट हो अगर अभी हार्दिक बल्लेबाजी के लिए हैं तो मुंबई का ड्रेसिंग रूम शांत रहता था. कई ऐसे मौकों पर उन्होंने टीम को जीत दिलाई है जहां जीत के बारे में सोचना किसी क्राइम से कम नहीं होता है. 

हार्दिक ने आईपीएल के 92 मैचों में 1476 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 153.91 का है. हार्दिक ने अभी तक 97 चौक्के और 98 छक्के लगाए हैं.  इसी के बाद हार्दिक ने टीम इंडिया में एंट्री की. और आईपीएल के जैसे इंटरनेशनल मैचों में भी छा गए. सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन 2018 की इंजरी ने सब कुछ बदल दिया. तब से हार्दिक ना फिट हैं और ना ही उनकी फॉर्म उनका साथ दे रही है. चाहे आईपीएल हो या नेशनल टीम, सभी जगह फेल होना शुरू हो गए.  

खराब फॉर्म की वजह से मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें रिटेन नहीं किया. अब यही सवाल है कि दुनिया की सबसे बड़ी लीग में क्या कोई खरीददार मिल पाएगा हार्दिक पांड्या को? 

भविष्य की बात करें तो फिक्स कुछ नहीं है. लेकिन अभी भी बहुत सी बातें हार्दिक के हाथ में है. हार्दिक को अपनी फिटनेस को मजबूत करना होगा आने वाले आईपीएल से पहले. सभी टीमों को ऑलराउंडर चाहिए, ऐसे में हार्दिक एक बार सभी टीमों की लिस्ट में जरूर होंगे. इसलिए पांड्या को जल्दी फिट होकर दिखाना होगा कि शेर एक बार फिर से तैयार है. आईपीएल से करियर की शुरुआत हुई थी, अब यहीं से वापसी भी करके दिखानी होगी.