logo-image

IPL 2022 Mega Auction : दो दिन तक इस जगह होगा मेगा ऑक्‍शन, जानिए तारीखें 

इस बार आईपीएल में मेगा ऑक्‍शन होगा. भारत ही नहीं पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस मेगा ऑक्‍शन की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं. साथ ये भी जानना चाहते हैं कि मेगा ऑक्‍शन किस जगह पर होगा और क्‍या ये इस बार एक दिन से ज्‍यादा दिन तक चलेगा या फिर कुछ और होगा.

Updated on: 27 Dec 2021, 06:18 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction Breaking News : आईपीएल 2022 में अभी काफी वक्‍त बचा हुआ है, लेकिन इसके बाद भी लगातार इसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं. दरअसल इस बार आईपीएल में मेगा ऑक्‍शन होगा. भारत ही नहीं पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस मेगा ऑक्‍शन की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं. साथ ये भी जानना चाहते हैं कि मेगा ऑक्‍शन किस जगह पर होगा और क्‍या ये इस बार एक दिन से ज्‍यादा दिन तक चलेगा या फिर कुछ और होगा. इन सभी सवालों के जवाब अब मिल गए हैं. इसलिए क्रिकेट फैंस को खुश हो जाना चाहिए. साथ ही आईपीएल की एक नई टीम अहमदाबाद का मामला भी अब सुलट गया है, ये टीम आईपीएल खेलती हुई नजर आएगी, हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसका ऐलान किया जाना अभी बाकी रह गया है, जो आने वाले कुछ ही घंटों में कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : 17 गेंद पर जड़ दिए 90 रन, अब आईपीएल में मचाएगा धमाल!

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन 12 और 13 फरवरी हो आयोजित किया जाएगा. यानी मेगा ऑक्‍शन में अभी करीब डेढ़ महीने का वक्‍त बचा हुआ है. इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल यानी आईपीएलजीसी की बैठक हुई थी, इसमें इन तारीखों पर आखिरी मोहर लगा दी गई है, अब किसी भी वक्‍त आईपीएल जीसी इसका आधिकारिक ऐलान कर देगी. यानी सब कुछ पक्‍का हो गया है, केवल घोषणा ही बाकी रह गई है. साथ ही खबर ये भी है कि आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन एक नहीं, बल्‍कि दो दिन तक चलेगा. क्‍योंकि इस बार टीमों की संख्‍या आठ से बढ़कर दस हो गई है, इसलिए खिलाड़ियों की संख्‍या में भी इजाफा होने जा रहा है. खबर ये भी हाथ लगी है कि मेगा ऑक्‍शन बेंगलोर में होगा. जहां इससे पहले होता आया है, हालांकि साल 2019 का ऑक्‍शन कोलकाता में हुआ था, लेकिन अब फिर से इसकी वापसी बेंगलोर में हो रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : CSK और एमएस धोनी के चहेते ने 5 मैचों में लगाए 4 शतक, बाकी सब पीछे

बड़ी खबर ये भी निकलकर सामने आई है कि अहमदाबाद की टीम का जो मामला फंसा हुआ था, वो भी अब साफ हो गया है. अहमदाबाद की टीम को जल्‍द ही बीसीसीआई की ओर से हरी झंडी दे दी जाएगी. यानी आईपीएल में आठ पुरानी टीमों के अलावा जो दो नई टीमें शामिल हो रही हैं, वे लखनऊ और अहमदाबाद की होंगी. इस बार मेगा ऑक्‍शन कई मायनों में बहुत बड़ा होने वाला है. हो सकता है कि ये आईपीएल का आखिरी मेगा ऑक्‍शन हो, क्‍योंकि कई टीमों ने इस पर आपत्‍ति जताई है कि 14 साल बाद भी मेगा ऑक्‍शन हो रहा है. टीमें जिन खिलाड़ियों को दो तीन साल तक तैयार करती हैं, उसके बाद उन्‍हें मेगा ऑक्‍शन से पहले छोड़ना पड़ता है. अगर बीसीसीआई ने इन सब बातों पर गौर किया तो फिर आगे से छोटा यानी मिनी ऑक्‍शन ही होगा, बड़ा यानी मेगा ऑक्‍शन खत्‍म हो जाएगा. हालांकि इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार करना होगा.